‘अगर PAK से दोस्ती चाहना देशद्रोह तो PM मोदी के खिलाफ दर्ज हो पहला केस’

‘अगर PAK से दोस्ती चाहना देशद्रोह तो PM मोदी के खिलाफ दर्ज हो पहला केस’

कांग्रेस ने कहा कि अगर पाकिस्तान के साथ बेहतर संबंध चाहना देशद्रोह है तो पहला मामला प्रधानमंत्री के खिलाफ दर्ज किया जाना चाहिए जिन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के जश्न में शामिल होने के लिए अचानक अपने यात्रा कार्यक्रम को बदल दिया था।

ramya-pakistan-not-hell-620x400

पाकिस्तान की तारीफ करने पर विरोध झेल रहीं कन्‍नड़ एक्‍ट्रेस और कांग्रेस नेता रम्‍या के बचाव में अब कांग्रेस पार्टी खुद खड़ी हो गई है। कांग्रेस ने मंगलवार को रम्या मामले को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान से अच्छे रिश्ते चाहना देशद्रोह है तो पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ शिकायत दर्ज होनी चाहिए।

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पूरा देश भारत और पाकिस्तान के बीच अच्छे रिश्ते चाहता है, लेकिन बीजेपी और आरएसएस के कुछ लोग ओछी पब्लिसिटी के लिए इस तरह के काम कर रहे हैं। अगर पाकिस्तान के साथ बेहतर संबंध चाहना देशद्रोह है तो पहला मामला प्रधानमंत्री के खिलाफ दर्ज किया जाना चाहिए जिन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के जश्न में शामिल होने के लिए अचानक अपने यात्रा कार्यक्रम को बदल दिया था।

उन्होंने कहा कि दूसरा केस बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के खिलाफ दर्ज होना चाहिए, जिन्होंने पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तारीफ की थी। उनके अलावा अटल बिहारी वाजपेयी समेत सभी पूर्व प्रधानमंत्रियों के खिलाफ केस दर्ज होना चाहिए जो कि भारत-पाकिस्तान के बीच शांति स्थापित करने की पैरवी करते आए हैं।

कांग्रेस की यह प्रतिक्रिया कन्‍नड़ एक्‍ट्रेस और कांग्रेस नेता रम्‍या के उस बयान के बाद जिसमें उन्होंने पाकिस्तान की तारीफ की थी, जिसको लेकर उन देशद्रोह लगाने की बात कही जा रही है। हाल ही में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा था कि पाकिस्तान जाना नर्क जाने के बराबर है। पर्रिकर ने कहा था कि पाकिस्‍तान या नर्क जाना दोनों एक ही बात है। उन्‍होंने कहा, ”कल हमारे जवानों ने पांच लोगों को वापस भेज दिया। पाकिस्‍तान में जाना और नर्क में जाना एक ही है।” रक्षा मंत्री ने आगे कहा कि पाकिस्‍तान बड़ा नुकसान करने में नाकाम हो रहा है इसलिए छोटे घाव करने में लगा है। उन्होंने यह बयान आतंकियों के घुसपैठ के संदर्भ में दिया था। जिस पर कांग्रेस नेता ने पाकिस्तान को अच्छा देश मानते हुए नर्क मानने से इंकार कर दिया था।

Courtesy: Jansatta

 

Categories: India, Politics

Related Articles