बहन ने कर दिया बहन का सौदा, डेढ़ लाख में बेचा

बहन ने कर दिया बहन का सौदा, डेढ़ लाख में बेचा

 

l_Human-Trafficking-1464608296

हिण्डोली| हिण्डोली थाना क्षेत्र के ग्राम विजयगढ़ में शादी का झांसा देकर एक आदिवासी युवती को बेचने का मामला सामने आया है। पुलिस ने पीडि़ता की बड़ी बहन सहित आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस गांव से युवती को बरामद कर थाने ले आई हैैै।

थाना प्रभारी अजीत मेघवंशी ने बताया कि एक सप्ताह पूर्व बारां जिले के शाहाबाद क्षेत्र के झिरमिलया  निवासी 19 वर्षीय राधा बाई को उसकी बड़ी बहन धर्मवती बाई, विजयगढ़ निवासी शंकरलाल मीणा, धनराज मीणा सहित अन्य लोग शादी का झांसा देकर विजयगढ़ ले आए। जहां युवती से दोगुनी उम्र के शंकरलाल मीणा के घर छोड़कर चले गए।

पुलिस ने बताया कि पीडि़त युवती की बड़ी बहन धर्मवती बाई शंकरलाल से डेढ़ लाख रुपए ले गई। हिण्डोली पुलिस को रविवार शाम को सूचना मिलने पर ड्यूटी अधिकारी भैरूलाल सहित जाप्ता मौके पर पहुंचा। जहां विजयगढ निवासी शंकरलाल मीणा के घर से महिला कांस्टेबल के साथ आदिवासी युवती को बरामदकर थाने ले आए।

युवती से जानकारी लेने पर उसे शादी का झांसा देकर डेढ़ लाख में बेचने की बात सामने आई। इस पर पुलिस ने शंकरलाल मीणा,  धर्मवती बाई, सबलपुरा निवासी धनराज मीणा एवं दो-तीन अन्य के खिलाफ मानव तस्करी की धाराओं में मामला दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार  शंकरलाल के रिश्तेदार  बारां में रहते हैं। कुछ दिनों पहले शंकरलाल मीणा, धनराज को धर्मवती बाई ने एक युवती दिखाई। जो पसंद आने पर विजयगढ़ भेजने की सहमती हो गई। पुलिस के अनुसार एक सप्ताह पूर्व धर्मवती छोटी बहन को विजयगढ़ छोड़ गई।

खुद से दोगुनी उम्र के व्यक्ति के चंगुल में फंसी पीडि़ता ने पुलिस को सूचना दी।  इस पर पुलिस ने कार्रवाई की। पुलिस ने बताया कि प्रथम सूचना रिपोर्ट बूंदी में स्थित मानव तस्करी थाने को देने के बाद पुलिस उपाधीक्षक स्तर के अधिकारी मामले की जांच करेंगे।

Courtesy: Rajasthanpatrika

Categories: Crime, India