सायरा से 22 साल बड़े हैं दिलीप कुमार, बॉलीवुड की इन जोड़ियों की उम्र में भी है बड़ा अंतर

सायरा से 22 साल बड़े हैं दिलीप कुमार, बॉलीवुड की इन जोड़ियों की उम्र में भी है बड़ा अंतर

b1

नई दिल्लीएक जमाने में अपनी खूबसूरती और अभिनय से सबको दीवाना बनाने वाली सायरा बानो आज 72 साल की हो गईं. सन 1944 में 23 अगस्त को जन्मीं सायरा बानो ने 1966 में 22 की उम्र में सायरा अपने से दोगुने उम्र दिलीप कुमार से शादी की थी. शादी के वक्त दिलीप कुमार 44 साल के थे.

जब भी बॉलीवुड सितारों की प्रेम कहानियों की बात की जाती है तो सायरा बानो और दिलीप कुमार का नाम सबसे पहले लिया जाता है. शादी के इतने साल बाद भी सायरा और दिलीप का रिश्ता उतना ही मजबूत है. अल्जाइमर से पीड़ित दिलीप कुमार का सायरा पूरा ख्याल रखती हैं. कहीं जाना होता है तो दोनों साथ ही जाते हैं.

लेकिन सिर्फ दिलीप-सायरा ही बॉलीवुड की ऐसी जोड़ियां नहीं हैं जिनके बीच उम्र का अंतर ज्यादा है. कई सितारा जोड़ियां ऐसी हैं जिनके बीच 10 साल का अंतर है और जिनकी प्रेम कहानी के लिए उम्र सिर्फ एक नंबर है.

धर्मेंद्रहेमा मालिनी

b2

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के बीच 13 साल का अंतर है. दोनों की मुलाकात 1970 में आई फिल्म ‘शराफत’ के सेट पर हुई. कहा जाता है कि दोनों के बीच फिल्म ‘मैं हसीन तू जवान’ के सेट पर प्यार हुआ. उस वक्त धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा और चार बच्चों के पिता थे. इसके बाद भी दोनों पीछे नहीं हटे और 1980 में पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक दिए बिना धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से शादी कर दी. दोनों 36 सालों से साथ हैं और आज भी जब साथ दिखते हैं तो उतने ही प्यार में डूबे दिखते हैं जितने पहले लगते थे.

सैफ अली खानकरीना कपूर खान

b3

सैफ और करीना के बीच 10 साल का अंतर है लेकिन दोनों को साथ देखकर इस अंतर का पता लगा पाना मुश्किल है. दोनों के बीच 2007 में प्यार हुआ और करीब 5 साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद साल 2012 में दोनों ने शादी कर ली. करीना से अफेयर शुरू होने के कुछ समय बाद सैफ ने अपने हाथ में करीना के नाम का टैटू गुदवा लिया था जिसके बाद ही दोनों का रिश्ता लोगों के सामने आया था.

शाहिद कपूरमीरा राजपूत कपूर

b4

इस लिस्ट में सबसे लेटेस्ट जोड़ी शाहिद और मीर कपूर की है. फरवरी 1981 में जन्मे शाहिद ने अपने से 13 साल छोटी मीरा राजपूत से जुलाई में शादी की. शादी के वक्त मीरा 21 साल की थीं और पढ़ाई कर रही थीं. शादी से पहले और शादी के बाद जब भी दोनों साथ देखे गए शाहिद मीरा का ख्याल रखते, उन्हें सबसे बचाते दिखे. इस साल के आखिर में दोनों अपनी पहली संतान की उम्मीद कर रहे हैं.

Courtesy: NDTV India

Categories: Entertainment

Related Articles