सपा विधायक ने whatsapp ग्रुप पर पोस्‍ट की अश्‍लील पोस्‍ट, फि‍र मांगी माफी

सपा विधायक ने whatsapp ग्रुप पर पोस्‍ट की अश्‍लील पोस्‍ट, फि‍र मांगी माफी

aridaman_1472006668

आगरा.जहां पिछले दिनों अखिलेश यादव के आदेश के बाद पुलिस विभाग ने अश्लील विडियो को जब्त करने के लिए प्रदेश व्यापी छापेमारी अभियान चलाया था। वहीं, आगरा के एकमात्र सपा विधायक और प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री ने शहर के गणमान्य नागरिकों, अधिकारियों के वाट्सएप ग्रुप में अश्लील विडियो पोस्ट कर दिया। हालांकि, इस विडियो के पोस्ट होने के बाद ही विधायक ने ग्रुप में विडियो पोस्ट करने के लिए खेद व्यक्त कर दिया। लेकिन, इसके बाद यह मामला शहर भर में चर्चा का विषय बन गया है। लोगों ने किया डाउनलोड तो उड़े होश

– अब नेताओं के लिए सोशल मीडिया पर सक्रिय रहना, बदलते समय के साथ कदमताल से जोड़कर देखा जा रहा है।

– आगरा के एक पूर्व मंत्री राजा अरिदमन सिंह, जो वर्तमान में आगरा जिले के बाह क्षेत्र से विधायक भी है और आगामी चुनाव भी लड़ने वाले हैं।

– अरिदमन वे सोशल मीडिया पर सक्रिय हो गए हैं। वे कई ग्रुप के साथ जुड़े हुए हैं।

– शहर के एक सांस्‍कृतिक लोगों के ग्रुप में उन्होंने एक वीडियो डाला, पूर्व मंत्री के वीडियो को ग्रुप से जुड़े लोगों ने डाउनलोड किया तो उनके होश उड़ गए।

– यह अश्लील वीडियो था, वीडियो डालने के बाद जब पूर्व मंत्री को इसकी जानकारी हुई तो वे भी परेशान हो गए।

– सूत्रो के अनुसार, उन्होंने कई लोगों से पूछा कि वीडियो को कैसे हटाया जाए, लेकिन सोशल साइट्स की दुनिया में यह मुमकिन नहीं था।

– इस पर उन्होंने स्पष्टीकरण देते हुए ग्रुप में मैसेज भेजा कि वे इस वीडियो को डिलीट कर रहे थे और वह ग्रुप में चला गया, इसके लिए माफ कर दें।

– इस ग्रुप से महिलाएं भी जुडी हुई हैं, धोखे से हुई इस गलती से पूर्व मंत्री शर्मसार हैं और यह मामला पूरे शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

पहले भी हो चुके हैं ऐसे मामले

– बता दें, शहर में इस तरह की गलती होना कोई नई बात नहीं है।

– अभी हाल ही में एक पूर्व पार्षद और समाज के नामी समाजसेवी द्वारा गलती से खुद की न्यूड पिक ग्रुप में चली गई, जिसकी वजह से उन्हें महीनो घर पर छुप कर रहना पड़ा।
– एक साल पहले एक धानाध्य परिवार का नया कपल हनीमून पर गया और अपने प्राइवेट फोटो खींचे।

– उनके महंगे मोबाइल में खींचे हुए फोटो अपने आप फेसबुक पर अपलोड करने का ऑप्शन खुला हुआ था, जिस कारण ये फोटोज वायरल हो गई और मामला तलाक तक पहुंंच गया।

– उस समय आईटी एक्सपर्ट रक्षित टण्डन ने समझाकर उनमे सुलह कराई।

नौकरी से धोना पड़ा था हाथ

– अभी हाल ही में एक उच्च कम्पनी में काम करने वाले एक एम्प्लाई से कुछ अश्लील वीडियो ग्रुप में चले गए, जिसपर उसे नौकरी से हाथ धोना पड़ा।

– आईटी एक्सपर्ट यश के अनुसार, सोशल साइट पर अश्लील सामग्री का भंडार है।

– अगर गलती से आप के पास कोई कुछ भेजता है तो आप उस पर मुकदमा कर सकते हो और सोशल साइट का इस्तेमाल बहुत ध्यान पूर्वक करना चाहिए, क्योंकि इंटरनेट की दुनिया में कुछ भी खत्म नहीं होता एक बार जो आ गया वो फिर हटना बहुत मुश्किल है।

Courtesy: Bhaskar.com

Categories: Politics, Regional

Related Articles