बाराबांकी में अंबेडकर प्रतिमा क्षतिग्रस्त, पुलिस ने शिकायतकर्ता को भेजा जेल

बाराबांकी में अंबेडकर प्रतिमा क्षतिग्रस्त, पुलिस ने शिकायतकर्ता को भेजा जेल

दरअसल, शिकायत करने वाले ग्रामीणों को जेल भेजने का ग्रामीणों ने जमकर विरोध किया। बसपा का आरोप है कि कुछ सपा के गुंडों द्वारा बाबा साहब की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया गया है और सपा के इशारे पर ही उनके उन कार्यकर्ताओं को जेल भेज दिया गया, जो मूर्ति के क्षतिग्रस्त करने वालों के खिलाफ शिकायत लेकर थाने गए थे।

बसपा के जिलाध्यक्ष सुरेश गौतम ने बताया कि सपा के कुछ गुंडों ने बाबा साहब की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर बाबा साहब को अपमानित करने का काम किया है । बसपा बाबा साहब के सम्मान की लड़ाई हमेशा से लड़ती रही है है जब तक बाबा साहब का अपमान करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाई नहीं हो जाती और शिकायतकर्ताओं पर से मुकदमा वापस नहीं हो जाता तब तक बसपा चुप नहीं बैठेगी ।

अपर पुलिस अधीक्षक कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि कुछ अराजक तत्वों द्वारा आगामी दुर्गा पूजा के आयोजन को लेकर विवाद हुआ था और उसी विवाद में किसी ने बाबा साहब की मूर्ति पर पत्थर मार कर क्षतिग्रस्त किया है। जिसका मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है और जांच की जा रही है और मूर्ति को भी रिपेयर करा दिया गया है। वहीं शिकायतकर्ताओं को जेल भेजने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई दोनों पक्षों पर की गयी है, जबकि बसपा का आरोप है कि पुलिस ने सिर्फ उनके उन कार्यकर्ताओं को जेल भेजा है, जो सपा के गुंडों की शिकायत लेकर थाने गए थे।

कुछ भी हो बाराबंकी में शांत बैठी बसपा को बैठे-बिठाये एक नया मुद्दा हाथ लग गया है। पुलिस के सामने यह चुनौती जरूर है कि वह इस मामले को जल्द से जल्द सुलझाए, क्योंकि बसपा जिस तरह से इस मुद्दे को लेकर सत्ताधारी पार्टी पर हमलावर हो रही है उससे साफ दिखाई देता है कि बसपा के कार्यकर्ता इस लड़ाई को लंबी करने के मूड में हैं।

Courtesy: EEnadu
Categories: Regional

Related Articles