मेडिकल जांच के लिए जोधपुर से दिल्ली लाए जाएंगे आसाराम

मेडिकल जांच के लिए जोधपुर से दिल्ली लाए जाएंगे आसाराम

asaram_650_082916050322

नाबालिग लड़की के यौन शोषण के आरोप में जोधपुर जेल में बंद आसाराम बापू की स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स ने दिल्ली से मेडिकल टीम जोधपुर भेजने में असमर्थता जताई है. ऐसे में अब जांच के लिए आसाराम को दिल्ली लाया जा सकता है. उन्हें जोधपुर से फ्लाइट के जरिए दिल्ली लाया जाएगा.

अखि‍ल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि 7 डॉक्टर्स की टीम का एक पैनल बनाया गया है औरआसाराम की जांच के लिए सभी को जोधपुर नहीं भेजा जा सकता, क्योंकि इससे अस्पताल का काम प्रभावित होगा.

कोर्ट ने दिए जांच के आदेश
एम्स के वकील की दलील से संतुष्ट जस्टिस अर्जुन सिकरी की अध्यक्षता वाली बेंच ने आसाराम को जोधपुर जेल से दिल्ली लाकर एम्स में ही जांच का आदेश दे दिया है. कोर्ट ने ये भी आदेश दिया कि जल्द दिल्ली लाकर आसाराम की मेडिकल जांच करवाई जाए.

गौरतलब है कि आसाराम ने स्वास्थ्य आधार पर 1 से 2 महीने की अंतरिम जमानत मांगी है. सुप्रीम कोर्ट ने उनकी स्वास्थ्य जांच के लिए मेडिकल बोर्ड बनाने को कहा था. आसाराम के वकीलों ने कोर्ट से कहा कि इस मामले में मीडिया ट्रायल हो रहा है, इसलिए मीडिया रिपोर्ट पर कोर्ट रोक लगाए. लेकिन कोर्ट ने ऐसा करने से मना कर दिया.

Courtesy: Aajtak

Categories: Crime

Related Articles