पर्यटन मंत्री ने कहा- रात में छोटी स्कर्ट पहनकर अकेले न निकला करें महिला टूरिस्‍ट

पर्यटन मंत्री ने कहा- रात में छोटी स्कर्ट पहनकर अकेले न निकला करें महिला टूरिस्‍ट

आगरा.केंद्रीय संस्‍कृति और पर्यटन मंत्री महेश शर्मा का कहना है कि महिला टूरिस्टों को रात के वक्त स्कर्ट पहनकर नहीं निकलना चाहिए। हालांकि, आगरा के बारे में पूछे गए सवाल पर अपनी बात सुधारते उन्होंने यह भी कहा कि ताज महल की नगरी में आने वाले टूरिस्टों को डूज एंड डोन्ट्स के बारे में एक बुकलेट भी दी जा रही है। संस्कृति का हवाला दिया

– बता दें कि शर्मा रविवार को आगरा दौरे पर थे। यहां उन्‍होंने अफसरों और बीजेपी नेताओं से सर्किट हाउस में चर्चा की।

– इसके बाद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि उनकी सलाह है कि विदेशी और देशी पर्यटक रात के समय छोटी स्‍कर्ट न पहनें।
– जब इस बयान पर शर्मा मीडिया के सवालों में घिरे तो उन्होंने संस्कृति का हवाला देते हुए मामले को टाल दिया। कहा कि बुकलेट में पर्यटकों को संस्‍कृति के हिसाब से कपड़े पहनने के बारे में कहा गया है।

क्या कहा था शर्मा ने?

– आगरा में महिला टूरिस्टों की सेफ्टी के सवाल पर शर्मा ने कहा, ”पर्यटकों को, जब वो एयरपोर्ट पर आती हैं, एक वेलकम किट दी जा रही है। एक कार्ड है। उसमें डूज एंड डोन्ट्स हैं। क्या करें, क्या ना करें जैसी छोटी-छोटी बातें हैँ।”

– ”हमने उन्हें बताया है कि आप छोटी जगह पर रात-वात के टाइम अकेले ना निकलें। स्कर्ट्स ना पहनें। दूसरा, हमने उन्हें बताया कि आप जिस गाड़ी में बैठें, उस गाड़ी की नंबर प्लेट का फोटो ले लें और अपने किसी दोस्त को फॉरवर्ड कर दें।”

बसपा को बताया डूबता जहाज

– केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि बसपा का जहाज डूब रहा है, इसीलिए लोग बसपा छोड़कर हमारी पार्टी में आ रहे हैं। हमने सपा को भी परिवारवाद से बाहर निकलने का निवेदन किया है।

– उन्‍होंने सपा-बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि ये क्षेत्रीय पार्टियां इसलिए परेशान हैं क्‍योंकि एक का परिवार काफी ज्यादा है और दूसरी का परिवार ही नहीं है।
– शर्मा ने कहा कि अगले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने बूथ लेवल पर तैयारियां पूरी कर ली हैं। हम मोदी सरकार के कामों को लेकर जनता के बीच में जाएंगे और यूपी की जनता को भ्रष्टाचार मुक्त, सुशासित सरकार देंगे।

Courtesy: Bhaskar.com

Categories: Politics, Regional

Related Articles