26/11 और पठानकोट हमले के गुनहगारों के खिलाफ तेजी से कार्रवाई करे पाकिस्तान : अमेरिका

नई दिल्ली: अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने दिल्ली में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, मैं इस बात पर सहमत हूं कि पाकिस्तान को साल 2008 की मुंबई आतंकी घटना और पठानकोट आतंकी हमले के गुनहगारों को कानून के दायरे में लाने के लिए तेजी से कार्रवाई करनी चाहिए. केरी ने यह भी कहा कि अमेरिका ‘अच्छे और बुरे आतंकवाद’ में कोई फर्क नहीं करता.

उन्होंने कहा, जब भारत और अमेरिका जैसे दो बड़े लोकतांत्रिक देश मिलते हैं तो वे न सिर्फ अपने नागरिकों के लिए बदलाव लाते हैं, बल्कि दुनिया में भी बदलाव लाते हैं. केरी सुषमा स्वराज की तारीफ करते हुए कहा कि आप हमेशा भारत और यहां के लोगों की उम्मीदों के अनुरूप काम करती हैं.

अमेरिकी विदेश मंत्री ने कहा, साल 2008 के मुंबई आतंकी हमले और पठानकोट हमले के गुनहगारों को कानून के दायरे में लाने के लिए अमेरिका हमेशा अपना समर्थन देता रहेगा.
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा, ‘अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी से हमने पाकिस्तान से सीमा पार आतंकवाद पर चर्चा की. हमने आतंकवाद पर बात की, जो आज दुनिया के लिए सबसे बड़ी चुनौती है. इस पर हमारे विचार एक जैसे हैं.’

सुषमा ने कहा, अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी और मैं इस बात पर एक राय हैं कि पाकिस्तान 2008 में मुंबई में हुए आतंकवादी हमले और 2016 में पठानकोट आतंकी हमले की गुनहगारों को पकड़ने के लिए तेजी से कार्रवाई करे. उन्होंने कहा, एनएसजी की सदस्तयता को लेकर अमेरिका के लगातार समर्थन को लेकर मैं जॉन केरी को धन्यवाद देती हूं.

Courtesy: NDTV

Categories: International

Related Articles