सपा नेता के भाई को दौड़ाकर गोली मारी, वारदात से सनसनी

सपा नेता के भाई को दौड़ाकर गोली मारी, वारदात से सनसनी

बीकेटी में बृहस्पतिवार दोपहर रंजिश के चलते भोलापुरवा निवासी सपा नेता वीरेश यादव के भाई आशीष पर तलवार-तमंचे व लाठी-डंडों से लैस बदमाशों ने हमला कर दिया। आशीष एक घर में छिप गया तो हमलावर वहां घुस आए और उसके दायें हाथ व दायीं जांघ पर दो गोलियां मारीं।

जानकारी पाकर वीरेश पहुंचा तो उसे भी सिर पर डंडा मारकर लहूलुहान कर दिया। वीरेश के समर्थकों ने हमलावरों पर हथगोले बरसाए। इससे इलाके में अफरातफरी मच गई। पुलिस ने पांच हमलावरों को दबोच लिया है। सपा नेता की तरफ से भी एक आरोपी पकड़ा गया है।

इंस्पेक्टर विजय शंकर यादव ने बताया कि आशीष सुबह करीब साढ़े दस बजे गांव में ही रहने वाले परिचित श्याम विजय यादव उर्फ श्यामू की परचून की दुकान पर बैठा था।

इस बीच थाने के चौकीदार नमन अली अपने बेटे रईस, आसिफ, मुन्ना और सूरज रावत सहित 10-12 लोगों के साथ वहां आ धमका। सभी तलवारें, तमंचे, लाठी-डंडे और एयरगन लिए थे। आशीष को पकड़कर मारपीट शुरू कर दिया।

भीड़ जुटी तो किया हवाई फायर और भाग निकले

चीख-पुकार पर भीड़ जुटी तो हमलावरों ने हवाई फायर कर दिया। इस बीच मौका पाकर आशीष भाग निकला और श्यामू के घर में छिप गया। पीछा कर रहे हमलावर भी घर में घुस आए और उसे पीटने के बाद गोली मार दी। सूचना पाकर वीरेश भी आ गया।
उसने हमलावरों को पकड़ने की कोशिश की तो सिर पर डंडा मारकर सभी भाग निकले। इस बीच जानकारी पर सपा नेता के समर्थक मौके पर आ गए और हमलावरों की घेराबंदी कर हथगोले बरसाए। इसके चलते इलाके में दहशत फैल गई।

सूचना पर पुलिस-प्रशासन के अधिकारी गांव पहुंच गए। पुलिस ने घेराबंदी कर नमन और उसके बेटों सहित सूरज तथा सपा नेता के भाई रमेश कुमार यादव को गिरफ्तार कर लिया।

वीरेश ने नमन और उसके बेटों सहित अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ बलवा, हत्या के प्रयास, मारपीट, गाली-गलौज, जानमाल की धमकी की धारा में रिपोर्ट दर्ज कराई है। नमन की पत्नी आयशा बेगम ने भी वीरेश और उसके साथियों के खिलाफ तहरीर दी है।

थाने पर वकीलों ने किया हंगामा

crime_1472752494

सपा नेता के समर्थन में वकीलों का एक जत्था बीकेटी थाना पहुंच गया। वकीलों ने सपा नेता के भाई रमेश को पकड़ने का विरोध किया। वकीलों का कहना था कि हमला नमन और उसके बेटों ने किया था। इंस्पेक्टर ने जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया।

वर्चस्व को लेकर है रंजिश
बीकेटी थाने के चौकीदार नमन अली और सपा नेता वीरेश यादव के बीच वर्चस्व को लेकर रंजिश चल रही है।

पुलिस के मुताबिक, सूरज के खिलाफ पहले भी मारपीट के कई मामले दर्ज हैं। वह चौकीदार के साथ रहता है। सबसे ज्यादा झगड़ा उसने ही किया।

Courtesy: Amarujala

Categories: Crime

Related Articles