वापसी करते हुए मैसी ने दागा शानदार गोल, अर्जेंटीना ने उरुग्वे को 1-0 से हराया

वापसी करते हुए मैसी ने दागा शानदार गोल, अर्जेंटीना ने उरुग्वे को 1-0 से हराया

मेंडोजा (अर्जेंटीना).अर्जेंटीना के स्टार प्लेयर लियोनल मैसी ने वर्ल्ड कप फुटबॉल-2018 के क्वालिफाइंग ग्रुप मुकाबले में उरुग्वे के खिलाफ टीम को 1-0 से जीत दिला दी। मैसी ने पहले रिटायरमेंट की घोषणा कर दी थी लेकिन फिर लोगों के दबाव में उन्होंने संन्यास वापस लिया और गोल दाग कर अपने फैन्स को खुश होने का मौका दिया। कैसे किया गोल…

– मैसी ने अपने चिर परिचित अंदाज में खेलते हुए अर्जेंटीना के लिए अपने गोल से टीम को जीत दिलाई।

– हाफ टाइम से ठीक पहले मैसी ने 43वें मिनट में शाट दागा जो उरुग्वे के डिफेंडर जोस मारिया गिमिनेज से टकराया, फिर उन्होंने गोलकीपर फर्नांडो मुसलेरा को छकाते हुए बॉल को गोल पोस्ट के अंदर पहुंचा दिया।
– इससे टीम को 1-0 की बढ़त मिल गई जो अंतत: टीम के लिए विजयी गोल साबित हुआ।
– हालांकि मैच में अर्जेंटीना के लिए काफी मुश्किलें रहीं। मैच के 31वें मिनट में बेहतरीन शॉट का प्रयास करने वाले युवा फॉरवर्ड पाउलो डाएबाला को हाफटाइम में स्ट्रोक के लिए दूसरा यलो कार्ड मिला और वे बाहर हो गए जिसके बाद टीम दूसरे हाफ में 10 खिलाड़ियों के साथ खेली।
– पाउलो का यह शॉट पोस्ट से टकरा गया था। मैच के पहले हाफ में बचाव की मुद्रा में ही खेल रही उरुग्वे की टीम ने फिर मैसी के गोल के बाद अपना हमला तेज किया लेकिन उसके स्टार खिलाड़ी लुईस सुआरेज के बेहतरीन प्रयास को अर्जेंटीना के जेवियर मासचेरानो ने रोक दिया।
– दूसरे हाफ में बराबरी के गोल के लिए उरुग्वे की टीम ने आक्रामकता दिखाई लेकिन वे गोलकीपर सर्जियो रोमेरो की दीवार को नहीं तोड़ सके।
– मैसी ने जैसे ही गोल दागा, उनका एक फैन दौड़कर मैदान में आ गया और मैसी के सम्मान में उनके आगे घुटनों के बल बैठ गया। जिसके बाद मैसी ने उसके सिर पर हाथ रख उसका हौसला बढ़ाया।

अर्जेंटीना पहुंचा टॉप पर

– अर्जेंटीना की टीम अब 10 देशों के इस ग्रुप में अपने सात मैचों में सर्वाधिक 14 अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है।
– उसके पास उरुग्वे, कोलंबिया और इक्वाडोर से एक अंक ज्यादा है जो एकसमान 13 अंक लेकर दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान पर है।
– इससे पहले कोलंबिया ने टेबल की सबसे आखिरी टीम वेनेजुएला को 2-0 से हराया।
– इस मैच में गैबरिएल जीसस ने दोनों गोल किए वहीं क्विटो में हुए मैच में ब्राजील ने इक्वाडोर को 3-0 से हराया। वह 12 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है।

Courtesy: Bhaskar.com

Categories: Sports

Related Articles