सिर्फ चाय समोसे में करोड़ों खर्च कर दिए केजरीवाल ने

सिर्फ चाय समोसे में करोड़ों खर्च कर दिए केजरीवाल ने

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके 6 सदस्यीय मंत्रिमंडल ने मेहमानों को खुश करने में ही करोड़ों रुपिए उड़ा दिए हैं। आरटीआइ के तहत मांगी गई जानकारी के मुताबिक आम आदमी पार्टी की सरकार ने पिछले 18 महीनों में मेहमानों के आवभगत ही करीब एक करोड़ रुपए खर्च किया है।

हर छोटे-मोटे राजनीतिक मुद्दे पर भूख हड़ताल की बात करने वाले आप पार्टी के संस्थापक केजरीवाल ने इतने दिनों एक भुख्कड़ की तरह काम किया है। केजरीवाल अब तक सिर्फ चाय समोसे में ही करीब 47.27 करोड़ गटक गए हैं।

विवेक गर्ग द्वारा आरटीआइ के तहत मांगी गई जानकारी में बताया गया है कि, “केजरीवाल के सचिवालय कार्यालय में करीब 22,42,320 रुपये और 24,86,921 रुपये निवास शिविर कार्यालय में खर्च किए गए हैं। विवेक गर्ग ने आरटीआइ दायर कर के यह मांग की कि उन्हें बताया जाए कि दिल्ली के मंत्रियों ने चाय और नाश्ते पर आखिर कितने रुपिए खर्च किए हैं।

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया-
मुख्यमंत्री के बाद आप के दूसरे कद्दवार नेता और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया इस खर्च के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। सिसोदिया ने करीब 11,28,429 रुपये खर्च किया है। जिसमें सिर्फ चाय-समोसे, मेहमानों के मनोरंजन और आवभगत का सामान ही शामिल है। इसमें सिसोदिया के निवास कार्यालय पर 5,66,304 रुपिए और सचिवालय कार्यालय पर 5,62,125 रुपए खर्च किया गया है।

पूर्व परिवहन मंत्री-
दिल्ली के परिवहन मंत्री के रूप में भ्रष्टाचार के आरोपों में फंसे गोपाल राय को भ्रष्टाचार निकाल दिया था। गोपाल राय के नाम उनके कार्यकाल के दौरान करीब 11 लाख से ज्यादा खर्च बताया गया है। जिसमें 5,44,856 सचिवालय कार्यालय में और 5,61,416 उनके आवासीय कार्यालय पर किया गया है।

समाज कल्याण मंत्री संदीप कुमार-
दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री संदीप कुमार जो हाल ही में बलात्कार के आरोपों और एक सेक्स सीडी कांड से घिरे रहे हैं। संदीप कुमार ने अपने कार्यकाल के दौरान करीब 9 लाख, 4,97,346 रुपये अपने सचिवालय में खर्च किया है वहीं 4,13,833 रुपये आवासीय कार्यालय पर सिर्फ चाय नास्ते में लुटाया गया है।

स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन-
स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन के खाते में 9.1 लाख रुपए से अधिक खर्च बताया गया है। आवासीय कार्यालय में जहां 3,57,303 रुपए खर्च किया गया है वहीं 5,53,008 रुपिए स्वास्थ्य मंत्री ने एक पायलट वाहन पर खर्च किया है।

पर्यटन मंत्री सतीश मिश्रा-
पर्यटन मंत्री ने यूं अपने आवासीय कार्यालय में तो बहुत कम खर्च किया है लेकिन यह खर्च केजरीवाल के कार्यालय खर्च के बराबर है। बता दें कि पर्यटन मंत्री सतीश मिश्रा ने 36,232 रुपये अपने निवास पर वहीं करीब 5.9 लाख से ज्यादा सचिवालय में खर्च किया है। इससे मिश्रा के कहते में 6,30,090 रुपिए बताया गया है।

खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन-
हुसैन के कहते में करीब 5.8 लाख रुपए का कुल खर्च बताया गया है कि जिसमें 1,67,933 रुपये निवास पर और 4,21,188 रुपये कार्यालय पर किया गया है।

Courtesy:Haribhoomi

Categories: Politics
Tags: AAP, chai, crore, samosa

Related Articles