राहुल गांधी ने दलित दुखी प्रसाद के घर लिया चाय का सुख

राहुल गांधी ने दलित दुखी प्रसाद के घर लिया चाय का सुख

देवरिया कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने किसान यात्रा के दौरान पटनवा पुल के पास मक्के का स्वाद लिया और कंचनपुर में दलित दुखी प्रसाद के घर चाय का सुख लिया और अब बस्ती जिले की हर्रेया दलित बस्ती में किशोरीलाल के घर भोजन की तैयारी है।

कंचनपुर में खाट पंचायत

देवरिया जिले में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अपने बस से कुशीनगर के लिए जा रहे थे कि रास्ते में कंचनपुर में रुके और दलित दुखी प्रसाद के घर खाट पर बैठकर राहुल गांधी ने चाय पी तथा ग्रामीणों से उनकी समस्याएं भी पूछा। हालांकि पहले से कंचनपुर में राहुल गांधी के चाय पीने का कार्यक्रम निर्धारित नहीं था, लेकिन माना जा रहा है कि टीम पीके ने यह कार्यक्रम तय किया था। देवरिया जिला मुख्यालय से लगभग 15 किमी दूर कंचनपुर पथरदेवा विधानसभा क्षेत्र में आता है। यहां से सपा के शाकिर अली विधायक हैं, जबकि भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही का भी यह गृह क्षेत्र है। कुछ देर बार कुशीनगर के लिए रवाना हो गए।

पटनवा पुल के पास मक्का का स्वाद

देवरिया जिले में रोड शो के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अपने बस से कुशीनगर के लिए जा रहे थे कि रास्ते में देवरिया जिले के छोटी गंडक के पटनवा पुल पर रुके वहां राहुल ने मक्के का स्वाद लिया। इसके बाद कुशीनगर के लिए रवाना हो गए।

किशोरीलाल के घर भोजन

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आठ सितंबर को बस्ती के हर्रेया के वार्ड नंबर दो की दलित बस्ती में जाकर लोगों से संवाद बनाएंगे। यहीं पर वह किशोरीलाल के घर भोजन करेंगे। यह परिवार राहुल का कार्यक्रम लगने से काफी खुश है। किशोरीलाल ने कहा जो बन पाएगा, उसी से राहुल की सेवा करेंगे। किशोरीलाल का परिवार झोपड़ी में रहता है। उन्होंने कहा कि मौका मिला तो राहुल से कहेंगे कि आखिर कब तक झोपड़ी में गुजर बसर करें। दलित बस्ती की ओर जाने वाले मार्ग की साफ-सफाई का कार्य शुरू हो गया है। सोमवार को एसपीजी के अधिकारी ने दलित बस्ती का दौरा किया। वह घर देखा जहां राहुल के जाने का कार्यक्रम है।

Courtesy :Jagran.com

Categories: Politics