यूपी: इलाहाबाद में लगे पोस्टर, राहुल गांधी को बताया युग पुरुष ‘अर्जुन’

यूपी: इलाहाबाद में लगे पोस्टर, राहुल गांधी को बताया युग पुरुष ‘अर्जुन’

इलाहाबाद: मिशन यूपी पर निकले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी 14 सितंबर को इलाहाबाद में रोड शो करेंगे. राहुल गांधी के इलाहाबाद पहुंचने से पहले ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनके स्वागत में एक ऐसा पोस्टर लगाया है, जिस पर विवाद खड़ा हो सकता है.

पोस्टर में राहुल को बताया युग पुरुष

कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा लगाए गए इन पोस्टरों में उन्हें युग पुरुष बताते हुए महाभारत के अर्जुन के तौर पर पेश किया गया है. कांग्रेसियों के इस पोस्टर में राहुल को महाभारत काल के वीर अर्जुन के अवतार में दिखाया गया है. इस पोस्टर में राहुल गांधी को क्षत्रिय वेश में तीर-कमान लिए हुए उसी अंदाज़ में दिखाया गया है, जैसा महाभारत काल में अर्जुन खौलते हुए तेल में परछाई देखकर ऊपर घूमती हुई मछली की आंख पर निशाना लगाते हैं.

कांग्रेसियों ने इस पोस्टर के ज़रिये यह संदेश देने की कोशिश की है कि यूपी विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी अपनी पारखी निगाहों से मछली रूपी विरोधी पार्टियों पर सटीक वार कर उनका खात्मा करेंगे और सत्ताईस साल बाद कांग्रेस को एक बार सूबे की सत्ता पर काबिज करने में कामयाब रहेंगे.

पोस्टर में राहुल के साथ सोनिया और प्रियंका भी

इलाहाबाद में कांग्रेस की ज़िला कमेटी के सचिव हसीब अहमद और शिरीष दुबे की तरफ से तैयार किया गया यह पोस्टर शहर में जगह-जगह लगाया गया है. पोस्टर में राहुल के साथ ही सोनिया और प्रियंका की भी बड़ी सी तस्वीरें लगी हुई हैं.

पोस्टर में सबसे नीचे की लाइन में लिखा हुआ है अर्जुन अवतार युग पुरुष राहुल गांधी का संगम के शहर इलाहाबाद में स्वागत है. अपनी खाट यात्रा के दौरान राहुल गांधी 14 और 15 सितम्बर को इलाहाबाद में रहेंगे. वैसे कांग्रेस कार्यकर्ता अपने इस पोस्टर को पिछले हफ्ते सोशल मीडिया पर भी जारी कर चुके हैं.

राहुल गांधी 14 की शाम इलाहाबाद पहुंचने के बाद रात को स्वराज भवन में रुकेंगे और अगले दिन शहर में रोड शो करेंगे. बता दें कि इलाहाबाद में खाट पंचायत का उनका कार्यक्रम स्थगित हो गया है.

Courtesy:ABP

Categories: Politics