घर में मचे घमासान के बीच अखिलेश ने किया रथयात्रा का ऐलान

लखनऊ: घर में मचे घमासान के बीच अखिलेश यादव ने अपनी रथ यात्रा का ऐलान कर दिया है. 3 अक्टूबर से वे उत्तर प्रदेश के दौरे पर निकल जाएंगे. इस रथ यात्रा को ‘समाजवादी विकास रथ यात्रा’ नाम दिया गया है.

वैसे इस यात्रा का फैसला तो 25 जून को ही हो गया था जब लखनऊ में समाजवादी पार्टी के संसदीय बोर्ड की बैठक हुई थी. मुलायम सिंह यादव की हरी झंडी के बाद तय हुआ था अखिलेश फिर यात्रा पर निकलेंगे. पार्टी महासचिव रामगोपाल यादव ने मीटिंग से बाहर निकल कर इस फैसले का ऐलान किया था. पहले सितंबर महीने से ही अखिलेश को यात्रा पर निकलना था.

अखिलेश यादव की यात्रा के लिए ख़ास तौर से के बस तैयार किया जा रहा है जिसमें एक घर और ऑफिस जैसी सभी सुविधाएं होंगी. अखिलेश ने ट्वीट कर इस बस की एक तस्वीर भी भेजी है. उनकी सीट इस तरह से बनायी गयी है कि बाहर से सब लोग उन्हें देख पाएंगे. जर्मनी से मंगा कर ख़ास तरह से बस में लाइटिंग की गयी है. इसी बस पर सवार होकर अखिलेश यादव राज्य भर में पार्टी का चुनाव प्रचार करेंगे.

2012 के  विधान सभा चुनाव में भी अखिलेश यादव ने रथ यात्रा की थी. उनके दौरे में उमड़ती भीड़ से ही आगे की तस्वीर साफ़ हो गयी थी. समाजवादी पार्टी की पहली बार बहुमत वाली सरकार बनी थी और इसका सेहरा बंधा अखिलेश और उनकी रथयात्रा के सर. वे पहली बार सीएम भी बने. अखिलेश बार बार कहते हैं, ‘जैसे जयललिता और ममता बनर्जी की सरकार दुबारा बनी हमारी भी वापसी होगी.’

Courtesy: ABP News

Categories: Politics

Related Articles