सपा में जंग पर बोले राहुल- अखिलेश से बहुत उम्मीद थी, लेकिन उसने निराश किया

सपा में जंग पर बोले राहुल- अखिलेश से बहुत उम्मीद थी, लेकिन उसने निराश किया

इलाहाबाद.कौशाम्बी की खाट सभा में राहुल गांधी ने सपा में छि‍ड़ी जंग पर सीएम अखि‍लेश यादव को निशाने पर लिया। राहुल ने कहा, मैंने सोचा अखिलेश युवा है कुछ करेगा, लेकिन उसकी साइकिल चल ही नहीं रही थी और अब उसने अपनी साइकिल का एक टायर निकाल कर फेंक दिया है। चुनाव के 4 महीने पहले साइकिल टेक करने की कोशि‍श कर रहे हैं। जैसे आप लोगों ने बसपा को हटाया था। वैसे ही आप लोग सपा को उत्तर प्रदेश से हटा देंगे। मोदी पर साधा नि‍शाना, कहा- नहीं हुआ गरीबों का भला…

सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘जब मैं महात्मा गांधी और जवाहर लाल नेहरू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर रहा था तो मुझे लगा कि‍ मैं अपने घर आ गया हूं। किसान महायात्रा के इस आयोजन में उन्होंने मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि‍ मोदी जी लोगों के भरोसे खेल रहे हैं। 2 साल 6 महीने हो गए, उन्होंने अपने वायदे पूरे नहीं किए। काला धन, युवाओं को रोजगार देना, किसान, मजदूर और छोटे व्यापारियों को भूल गए। गरीबों का भला नहीं हुआ।

यात्रा का उद्देश्‍य, मोदी को गरीबों की याद दिलाना

उन्होंने कहा कि‍ मोदी ने 1 लाख 10 हज़ार करोड़ रुपए का कर्ज माफ कि‍या वो उद्योगपति‍यों पर था। वहीं गरीबों और कि‍सानों का कर्ज माफ नहीं कि‍या। उनका भला नहीं कि‍या।

उन्‍होंने कहा कि‍ इस यात्रा का उद्देश्य ही मोदी को गरीबों की याद दिलाना है।
उन्होंने कहा पेट्रोल का दाम बढ़ाकर सरकार ने हजारों करोड़ रुपए तिजोरी में भरे हैं।
उन्होंने मोदी के शूट पर भी हमला बोला। राहुल ने कहा कि‍ मोदी जी ने 15 लाख रुपए का शूट बनवाया था। सत्‍ता में आते ही गरीबों को भूल गए। जब हम लोगों ने दबाव बनाया तो शूट 4 करोड़ रुपए में बिका।
सपा पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि‍ बिजली तो आती नहीं वहीं बिल डबल आता है।
बसपा पर नि‍शाना साधते हुए कहा कि‍ हठी आई सब खा गई, फिर आप लोगों ने भगाया।

कि‍या रोड शो

रोड शो के दौरान हि‍ंदू हॉस्‍टल के पास उन्‍होंने मदन मोहन मालवीय की प्रति‍मा पर माल्‍यार्पण कि‍या।

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी रोड होते हुए राहुल का काफिला यूनिवर्सिटी के पास स्‍टूडेंट्स के प्रतिनिधि मंडल से मिला।

उन्‍होंने यहां ऐतिहासिक नीम के पेड़ पर भी श्रद्धांजलि दी। यहां कहा कि‍ यह पेड राष्‍ट्रीय एकता का प्रतीक है जहां अंग्रेजों ने सैकड़ों क्रांतिकारियों को फांसी दी थी।

शहर में जगह-जगह राहुल के स्वागत की तैयारि‍यां हुई थीं।

बता दें, रोड शो के बाद राहुल गांधी कौशाम्बी जाएंगे। वहां के टेवां गांव में शाम पांच बजे खाट पंचायत का आयोजन होना है।

किसान यात्रा के त‍हत राहुल गांधी बुधवार रात इलाहाबाद पहुंचे।

क्‍या कहते हैं कांग्रेस नेता

मंडल प्रभारी पूर्व मंत्री नंद गोपाल नंदी का कहना है कि इस मौके पर दूसरी पाटियों के सैकड़ों कार्यकर्ता पार्टी ज्वाइन करेंगे।

इलाहाबाद यूनि‍वर्सि‍टी के पूर्व अध्यक्ष संजय तिवारी ने कहा, किसान यात्रा को लेकर जो लोग मुगालते में हैं और खटिया के लुटने की बात कर रहे हैं, वो याद रखें कि इलाहाबाद में उनकी खटिया खिसक गई है।

Courtesy:Dainik Bhaskar

Categories: Politics

Related Articles