67वें जन्मदिन पर PM मोदी ने लिया मां का आशीर्वाद, बताया ‘जीवन जीने की जड़ी-बूटी’

67वें जन्मदिन पर PM मोदी ने लिया मां का आशीर्वाद, बताया ‘जीवन जीने की जड़ी-बूटी’

नई दिल्ली/अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 67वां जन्मदिन है. पार्टी आज के दिन को ‘सेवा दिवस’ के तौर पर मना रही है. आज गुजरात में पीएम मोदी का व्यस्त कार्यक्रम रहने वाला है. लेकिन, सबसे पहले नरेंद्र मोदी सुबह करीब 7 बजे अपनी मां का आशीर्वाद लेने पहुंचे. यहां वे बिना किसी सुरक्षा तामझामों के ही पहुंचे थे. इसके बाद ट्वीट कर पीएम ने कहा कि ‘मां की ममता, मां का आशीर्वाद जीवन जीने की जड़ी-बूटी होता है.’

उन्होंने मां का पैर छूकर आशीर्वाद लिया और उसके बाद उनके साथ बैठकर बातचीत भी की. हरबार की तरह इस बार भी उनकी मां ने उन्हें उपहार दिया. जन्मदिन पर पीएम मोदी माँ से मिलने बिना लावलश्कर के सिर्फ एक कार से गए. कोई सरकारी अधिकारी उनके साथ नहीं था. अहमदाबाद से 11.30 बजे हेलिकॉप्टर से दाहोद जिले के लिमखेडा के लिए रवाना होंगे.

सूरत में जश्न की जोरदार तैयारी है. अतुल बेकरी ओर शक्ति फाउंडेशन की ओर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर पोलेन्ड का सबसे बड़े केक का रिकार्ड टूटने वाला है. मोदीजी के जन्मदिन के लिए तैयार हो रही 9 फीट ऊंची और 4 हजार किलो के पीरामिड के आकार का केक.

आज पीएम मोदी आदिवासी समुदाय के बीच आयोजित कार्यक्रम में कई बड़ी योजनाओं का एलान करेंगे. लिमखेडा के बाद प्रधानमंत्री दोपहर 3 बजकर 25 मिनट पर नवसारी पहुंचेंगे. नवसारी में पीएम मोदी की मौजूदगी में 11 हजार से ज्यादा दिव्यांगों को किट भी बांटी जाएगी.

नवसारी में प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर कई विश्व रिकॉर्ड भी बनेंगे. पहला रिकॉर्ड तब बनेगा जब एक हज़ार दिव्यांग एक साथ दीप जलाएंगे. इसके बाद करीब 1000 व्हील चेयर्स से एक खास आकार बनाया जाएगा. ये भी एक विश्व रिकॉर्ड होगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी : एक नजर में प्रोफाइल

– 17 सितंबर 1950 को जन्म हुआ
– गुजरात के वडनगर में हुआ मोदी का जन्म
– पूरा नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी है
– पीएम मोदी की मां का नाम हीरा बेन मोदी है
– बचपन में वडनगर स्टेशन पर चाय बेचा करते थे
– 8 साल की उम्र में ही आरएसएस से जुड़े
– आरएसएस के प्रचारक रहे हैं
– बीजेपी के महासचिव रह चुके हैं
– 7 अक्टूबर 2001 से 22 मई 2014 तक मुख्यमंत्री रहे
– 26 मई 2014 को देश के प्रधानमंत्री बने
– आजादी के बाद भारत में जन्मे पहले पीएम हैं मोदी
– यूपी के वाराणसी से लोकसभा सांसद हैं

Courtesy: ABP News

Categories: India

Related Articles