120 घंटे की कलह पर इन 9 मुद्दों पर अखिलेश को शिवपाल ने दिया जवाब

लखनऊ. 120 घंटे की कलह के बाद जब मुलायम से लेकर शिवपाल तक यही कह रहे थे कि कोई झगड़ा नहीं है तब शुक्रवार को अखिलेश और शिवपाल ने न्यूज चैनेल को दिए इंटरव्यू ने एक-दूसरे को खुल कर जवाब दिए। 9 मुद्दों पर अखिलेश को शिवपाल यादव ने कड़ा जवाब दिया

1-टिकट बंटवारा

अखिलेश बोले–“…मैं कहता हूं, आप पद भी रख लो, विभाग भी रख लो लेकिन टिकट मैं कम से कम बाटने का हक रखता हूं। क्‍योंकि ये परीक्षा मेरी है। नेताजी टिकट दें तो मेरी भी उसमें सुनी जाए। मुझसे कोई कुछ भी मांग ले मैं दे दूंगा।”

शिवपाल का जवाब-“टिकट बंटवारे का फैसला नेता जी करेंगे.”

2-सीएम की कुर्सी

अखिलेश बोले-“अगर मांगने वाला अच्‍छा रहा तो मैं वो भी दे दूंगा।”

शिवपाल का जवाब-“मुझे कोई परेशानी नहीं है. मुझे बहुत कुछ मिल गया है. मैंने नौकरी भी की और खेती भी की. नेता जी राजनीति में लाये. विधायक बना और मंत्री भी बना. मुझे सीएम बनने की लालसा नहीं है.”

3-प्रदेश अध्यक्ष के पद पर कलह

अखिलेश बोले-“जो बुरा लगा उसका असर आपने देखा होगा। हो सकता है मेरी उम्र कम है तो मैंने ये फैसला ले लिया। लेकिन उम्र की वजह से ही साहसी फैसला ले लिया। नेताजी को खुश करने के लिए और भी फैसले लेने होंगे तो मैं लूंगा।”

शिवपाल का जवाब-“2011 में मैं प्रदेश अध्यक्ष था. इसी तरह मेरा भी पद गया था.”

4-गायत्री प्रजापति की वापसी

अखिलेश बोले-“चाचा को जानकारी है, नेताजी को जानकारी है वो कैसे हटे। एक बेटे के रूप में ये मेरी जिम्‍मेदारी है कि नेता जी का आदेश मानूं।”

शिवपाल का जवाब-“नेता जी ने फैसला ले लिया है”

5-कौमी एकता दल के विलय का मामला

अखिलेश बोले-“मैं जॉइन करा लेता हूं लेकिन फिर आरोप मत लगाना।”

शिवपाल का जवाब-” जो भी निर्णय हुआ था नेता जी के आदेश से हुआ था. अफजाल अंसारी कौमी एकता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. उनको ही लिया गया था”

6-अमर सिंह के मुद्दे पर

अखिलेश यादव बोले-“ये तो आपको खोजना पड़ेगा। मैं तो आजम खान की बात बोलूंगा, ‘चोर की दाढ़ी में तिनका क्‍यों’।

शिवपाल का जवाब-“अमर सिंह कभी भी हमारे परिवार का नुकसान नहीं कर सकते हैं और ना ही पार्टी का. अखिलेश के अगल बगल भी बहुत से लोग है.”

7-पार्टी में कलह

अखिलेश बोले-“झगड़ा नहीं कुछ मुद्दों पर नाराजगी…। मेरी वजह से झगड़ा नहीं, मैं जिस कुर्सी पर बैठा हूं उसके लिए झगड़ा है…।”

शिवपाल बोले-” नेता जी ने रास्ता निकाल लिया है. वो निर्णय कल आएगा. परिवार में कोई झगडा नहीं है.”

8-प्रो. रामगोपाल यादव के मुद्दे पर

अखिलेश बोले-“नहीं कोई नाराज नहीं हैं। कोई नाराजगी नहीं है। ये बीच के लोग बहुत गड़बड़ करते हैं। नेताजी और मैंने तय किया है कि बीच वालों को अंदर नहीं आने देंगे।”

शिवपाल का जवाब-“प्रो. रामगोपाल यादव लखनऊ आये और सीएम से मिलकर चले गए. उन्होंने ना तो नेताजी से मुलाकात की और ना ही हमसे मुलाकात की.”

9-दीपक सिंघल के मुद्दे पर

अखिलेश बोले-“दीपक सिंघल को किसने हटाया वो मैं और चाचा जानते हैं। नेताजी को जानकारी है, चाचा को जानकारी है कि वो कैसे हटे।”

शिवपाल का जवाब-” कुछ गलतफहमियां थी जो अब दूर हो गयी हैं”

Courtesy: Bhaskar.com

Categories: Politics

Related Articles