बहन पर सबसे ज्यादा भरोसा, लेकिन राजनीति में आने का फैसला उनपर: राहुल

बहन पर सबसे ज्यादा भरोसा, लेकिन राजनीति में आने का फैसला उनपर: राहुल

हमीरपुर: गांधी-नेहरु परिवार की तीसरी पीढ़ी की बेटी प्रियंका गांधी के राजनीति में आने के सवाल पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा बयान दिया है. राहुल का कहना है कि वो बहन प्रियंका गांधी पर सबसे ज्यादा भरोसा करते हैं, लेकिन राजनीति में कब और कैसे आना है, इसपर फैसला उनका होगा.

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में राहुल ने कहा, “मैं अपनी बहन पर किसी से भी ज्यादा भरोसा करता हूं. मैं चाहता हूं कि वो सक्रिय राजनीति में आएं. और अगर वो राजनीति में आती हैं तो कब और कैसे ये फैसला उनका होगा.”

मोदी पर साधना निशाना

इस इंटरव्यू में राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा और पीएम को किसानों के प्रति असंवेदनशील होने का आरोप लगाया. राहुल ने मोदी को झूठ बोलने की मशीन करार दिया. राहुल ने कहा कि मोदी ने झूठ बोलने की ट्रेनिंग आरएसएस के भीतर ली.

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने 6 सितंबर से यूपी में महीने भर की लंबी महायात्रा की शरुआत की. यह रैली 39 जिलों से होकर गुजरेगी. ये महायात्रा देवरिया जिले के रूद्रपुर से शुरू है और दिल्ली में समाप्त होगी.

39 जिले, 55 लोकसभा और 233 विधानसभा सीटें

कांग्रेस के मुताबिक महायात्रा के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी 2,500 किमी की दूरी सड़क से तय करेंगे. यह 39 जिलों से होकर गुजरेगी, जिसमें 55 लोकसभा सीटें और 233 विधानसभा सीटें शामिल होंगी. इस महायात्रा में करीब एक महीने का समय लगेगा और इस दौरान एक या दो छोटे विराम लिए जाएंगे.

Courtesy: ABP News

Categories: Politics