दीवाली पर स्नैपडील, फ्लिपकार्ट आमने-सामने, 2 अक्तूबर से दोनों की त्यौहारी सेल

दीवाली पर स्नैपडील, फ्लिपकार्ट आमने-सामने, 2 अक्तूबर से दोनों की त्यौहारी सेल

नई दिल्लीः ई-कॉमर्स सेक्टर की दो दिग्गज कंपनी स्नैपडील और फ्लिपकार्ट दीवाली के त्यौहारी मौसम को भुनाने के लिए बिल्कुल आमने-सामने आ गई हैं. स्नैपडील 2 अक्तूबर से अपनी ‘अनबॉक्स दीवाली सेल’ शुरू कर रही है जबकि इसी दिन से फ्लिपकार्ट भी अपनी त्यौहारी छूट को पेश करेगी.

स्नैपडील ने एक बयान में कहा कि उसकी पहली ‘अनबॉक्स दीवाली सेल’ 2 से 6 अक्तूबर तक चलेगी. इसके तहत घरेलू उपकरण, इलेक्ट्रॉनिक्स, मोबाइल्स, होम फर्नीशिंग समेत लगभग सभी श्रेणियों में कई तरह की छूट दी जाएगी. कंपनी ने कहा कि ग्राहकों के पास हर घंटे मिलने वाले विशेष ऑफर भी होंगे और उन्हें विभिन्न उत्पादों पर 70 फीसदी तक की छूट मिलेगी. गौरतलब है कि फ्लिपकार्ट भी अपनी ‘बिग बिलियन डेज’ सेल को इसी अवधि में पेश कर रहा है जबकि अमेजन द्वारा अभी अपनी सेल के बारे में घोषणा करना बाकी है.

विश्लेषकों के मुताबिक औद्योगिक नीति एवं संवर्धन विभाग द्वारा हाल ही में ई-कॉमर्स कंपनियों के जारी किए गए दिशानिर्देशों की वजह से इस साल की त्यौहारी सेल प्रभावित होगी. गौरतलब है कि विभाग ने ई-कॉमर्स कंपनियों को एक सीमा तक ही उत्पादों पर डिस्काउंट या छूट देने के दिशानिर्देश जारी किए हैं. माना जा रहा है कि इसका असर ई-कॉमर्स कंपनियों के त्यौहारों के समय निकाले जाने वाले भारी-भरकम डिस्काउंट ऑफर्स पर पड़ सकता है जिसके लालच में लाखों की संख्या में लोग इनकी फेस्टिव सेल पर टूट पड़ते हैं.

आपको बता दें कि पिछले 2 सालों से त्यौहारों पर खासकर दीवाली के समय चलने वाली ऑनलाइन सेल पर अमेजन, फ्लिपकार्ट और स्नैपडील जैसी ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियां ने करोड़ों के प्रोडक्ट्स बेचे हैं और कई हजार करोड़ रुपये का मुनाफा हासिल किया है. इस बार भी कंपनियां अपने फेस्टिव सेल के जरिए ऐसा ही मुनाफा कमाने की उम्मीद कर रही हैं.

 

Courtesy: ABP

Categories: Finance

Related Articles