उरी आतंकी हमले की जवाबी कार्रवाई पर पीएम मोदी ने तीनों सेना के प्रमुखों से की चर्चा : रिपोर्ट

उरी आतंकी हमले की जवाबी कार्रवाई पर पीएम मोदी ने तीनों सेना के प्रमुखों से की चर्चा : रिपोर्ट

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अपने आवास पर तीनों सेना के प्रमुख अधिकारियों के साथ बैठक की. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, 7 लोककल्याण मार्ग पर हुई इस बैठक में थल सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग, वायुसेना के प्रमुख एयरचीफ मार्शल अरूप राहा और नौसेना के उप प्रमुख वाइस एडमिरल करमबीर सिंह शामिल हुए. नौसेना सेना प्रमुथ सुनील लांबा शहर के बाहर हैं.

शनिवार सुबह हुई इस बैठक का फिलहाल ज्यादा ब्योरा तो नहीं मिल पाया है, लेकिन एएनआई के मुताबिक, इस बैठक में उरी हमले पर जवाबी कार्रवाई और वहां की सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा हुई.

हालांकि पीटीआई की खबर के मुताबिक, रक्षा सूत्रों ने इसे ‘रूटीन’ बैठक बताया है. उन्होंने बताया कि इस मासिक बैठक में सैन्य बलों ने पीएम मोदी के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की.

गौरतलब है कि बीते रविवार की सुबह जम्मू कश्मीर के उरी में सैन्य शिविर पर जैश ए मोहम्मद के आतंकवादियों के हमले में 18 जवान शहीद हो गए थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि इस निंदनीय कृत्य को अंजाम देने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. इस हमले के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराते हुए भारत सरकार ने उसे आतंकवाद के मुद्दे को लेकर वैश्विक मंच पर अलग-थलग करने का फैसला किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार शाम केरल के कालीकट तट पर एक रैली को संबोधित करेंगे. माना जा रहा है कि इस रैली में पीएम मोदी उरी हमले पर कोई कड़ा संदेश दे सकते हैं. ऐसे में सेना प्रमुखों के साथ हुई उनकी यह मुकालात अहम हो जाती है.

उधर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने उरी हमले को लेकर उलटे बोल बोलते हुए दावा किया कि यह आतंकी हमला कश्मीर में हालात को लेकर लोगों की ‘प्रतिक्रिया’ का परिणाम हो सकता है.इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारत ने बिना किसी जांच के पाकिस्तान को जल्दबाजी में दोषी ठहरा दिया.

Courtesy: NDTV

Categories: India
Tags: Modi, Uri Attacks

Related Articles