यूपी परि‍वहन नि‍गम ने लि‍या फैसला, पैसेंजर की सुवि‍धा के लि‍ए दशहरे पर चलेंगी एक्‍स्‍ट्रा बसें

यूपी परि‍वहन नि‍गम ने लि‍या फैसला, पैसेंजर की सुवि‍धा के लि‍ए दशहरे पर चलेंगी एक्‍स्‍ट्रा बसें

लखनऊ. परिवहन निगम ने दशहरे के लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी है। यात्रियों को आने-जाने में परेशानी रोकने के लि‍ए परिवहन निगम ने इस फेस्‍टि‍वल में 25 एक्‍स्‍ट्रा बसें चलाने का निर्णय लिया है। ये बसें कैसरबाग बस अड्डे से चलेंगी।

केंद्र प्रभारी प्रमोद त्रिपाठी ने बताया कि कैसरबाग बस अड्डे से दिल्ली, गोंडा, बहराइच, सीतापुर और हरदोई के लिए बसें चलाई जाती हैं। हालांकि दशहरा और दीवाली के समय सबसे ज्यादा ट्रैफिक दिल्ली और बहराइच में होता है। इसलिए हमने दशहरा में अभी बहराइच और दिल्ली के लिए अतिरिक्त बसें चलाने का निर्णय लिया है। इसमें बहराइच के लिए 15 एक्‍स्‍ट्रा बसें चलाई जाएंगी जबकि दिल्ली के लिए 10 एक्‍स्‍ट्रा बसें चलाएंगें।

हर 15 मिनट पर है बहराइच के लिए बस
उन्होने बताया कि अभी हर 15 मिनट पर बहराइच के लिए बस हैं। इसके साथ हर घंटे पर एसी बसें भी चला रहे हैं। हालांकि हमने दशहरे के लिए 25 बसें अतिरिक्त बसें चलाने का निर्णय लिया लेकिन अगर ज्यादा पैसेंजर होंगे तो और बसें चलाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि अगर दशहरे पर इतनी बसों के बाद भी इन रुटों के अलावा दूसरे रुट पर यात्री बढ़ते हैं तो हम जिन रुट पर कम यात्री होंगे वहां के बसों को ज्यादा ट्रैफिक वाले रुट पर लगाएंगे।

Courtesy: Bhaskar.com

Categories: Regional