हवाला के मामले में घि‍रे सत्येंद्र जैन, बचाव में उतरे केजरीवाल, आरोपों को बताया साजिश

हवाला के मामले में घि‍रे सत्येंद्र जैन, बचाव में उतरे केजरीवाल, आरोपों को बताया साजिश

आम आदमी पार्टी की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रहीं. अब दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन हवाला के एक मामले में घि‍र गए हैं. इनकम टैक्स विभाग ने हवाला के जरिए 17 करोड़ रुपये ट्रांसफर करने के मामले में सत्येंद्र जैन को नोटिस भेजा है. हालांकि जैन ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी उनके बचाव में उतर आए हैं.

इनकम टैक्स विभाग ने सत्येंद्र जैन को समन जारी कर इस मामले में 4 अक्टूबर को पेश होने के लिए कहा है. सूत्रों के मुताबिक, इनकम टैक्स विभाग के पास इस बात के पूरे सबूत हैं कि जैन ने पिछले पांच सालों में अपनी चार कंपनियों हवाला के तहत पैसे भ‍िजवाए और फिर अपनी कंपनियों के नाम से चेक लिए. बाद में इससे अनध‍िकृत कॉलोनियों के पास जमीनी खरीदी गई.

इन आरोपों पर जैन ने कहा, ‘मुझे गवाह की तरह बुलाया गया है. कोई हवाला नहीं हुआ है. कुछ कंपनियों का रिअसेस्मेंट हो रहा है. उन कपंनियों में 4-5 साल पहले मेरी इन्वेस्टमेंट थी. जो इनकम टैक्स वाले पूछना चाहते हैं, उन्हें बता दूंगा.’ जैन ने कहा कि जब वो पहली बार चुनाव लड़े थे, तभी इन कंपनियों से अलग हो गए थे.

 

केजरीवाल बोले- शुक्रवार को विधानसभा में बड़ा खुलासा करूंगा 
सत्येंद्र जैन के लिए बड़ी राहत की बात यह है कि केजरीवाल  पूरी तरह उनका सपोर्ट कर रहे हैं. केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘मैंने सुबह सत्येंद्र को तलब किया था. सारे कागजात देखे. वो बेकसूर हैं. अगर वो दोषी पाए जाते हैं तो हम उन्हें बाहर कर देंगे. हम उनके साथ खड़े हैं. केजरीवाल ने एक और ट्वीट किया, ‘AAP विधायकों और मंत्र‍ियों के ख‍िलाफ फर्जी केस बनाए गए. मेरे ख‍िलाफ एफआईआर हुई, सीबीआई ने छापेमारी की- क्यों? ये बड़ी साजिश है. शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा में खुलासा करूंगा.’


स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि 17 करोड़ की बात बिल्कुल बकवास है. मेरा कोई ट्रांजेक्शन नहीं है. उन्होंने कहा, ‘2 दिन बाद मुख्यमंत्री विधानसभा में बड़ा खुलासा करेंगे. जिन चैनल में हिम्मत हो, दिखाए.’ सत्येंद्र जैन ने कहा कि आईटी पूछताछ नहीं कर रहा, असेस्मेंट कर रहा है. मुझे जो कहना है, पहले आईटी को बताऊंगा, फिर आपको.

केजरीवाल बोलेशुक्रवार को विधानसभा में बड़ा खुलासा करूंगा
सत्येंद्र जैन के लिए बड़ी राहत की बात यह है कि केजरीवाल पूरी तरह उनका सपोर्ट कर रहे हैं. केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘मैंने सुबह सत्येंद्र को तलब किया था. सारे कागजात देखे. वो बेकसूर हैं. अगर वो दोषी पाए जाते हैं तो हम उन्हें बाहर कर देंगे. हम उनके साथ खड़े हैं. केजरीवाल ने एक और ट्वीट किया, ‘AAP विधायकों और मंत्र‍ियों के ख‍िलाफ फर्जी केस बनाए गए. मेरे ख‍िलाफ एफआईआर हुई, सीबीआई ने छापेमारी की- क्यों? ये बड़ी साजिश है. शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा में खुलासा करूंगा.’

Courtesy: aajtak.com

Categories: India

Related Articles