पंद्रह लोगों के नहीं, पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं मोदी : राहुल

पंद्रह लोगों के नहीं, पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं मोदी : राहुल

मुरादाबाद किसान यात्रा के दौरान कांग्र्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगातार हमलावर बने हुए हैं। सोमवार को भी वह उन पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने से पहले मोदी ने देश की जनता से तमाम वायदे किए थे, लेकिन एक भी पूरा नहीं हुआ। आज केंद्र की सरकार को 15 उद्योगपति चला रहे हैं। मोदी देश के करोड़ों लोगों के प्रधानमंत्री हैं, केवल 15 लोगों के नहीं। उन्होंने दावा किया कि आने वाले समय में सिर्फ कांग्रेस ही दिखाई देगी।

राहुल सोमवार को मुरादाबाद और अमरोहा में रोड शो करने आए थे। इस दौरान उन्होंने कुछ जगह छोटी-छोटी सभाएं भी कीं। राहुल ने कहा कि आज देश की जनता परेशान है। मोदी ने जनता से झूठ बोला है। मोदी व वित्तमंत्री अरुण जेटली ने पंद्रह उद्योगपतियों का एक लाख 10 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया है, जबकि इस पैसे से किसानों का कर्ज माफ किया जाना चाहिए था। वर्ष 2008 में यूपीए सरकार ने दस दिन के भीतर किसानों के कर्ज के रूप में 70 हजार करोड़ रुपये माफ किए थे।

बोले-प्रधानमंत्री जहां जाते हैं वहां लोगों को धर्म के नाम पर लड़ाने का काम करते हैं इस दौरान उन्होंने सपा व बसपा पर भी व्यंगात्मक टिप्पणी की। बोले-हाथी व उसकी मालकिन पहले यूपी की हरियाली खा गई और रही सही कसर अखिलेश यादव की साइकिल ने पूरी कर दी। अखिलेश साइकिल में पैडल मारते रहे तथा उनके मंत्री घोटाले करने में लगे रहे। ऐलान किया कि यदि कांग्रेस की यूपी व केंद्र में सरकार बनी तो दस दिन में किसानों के कर्जे माफ कर दिए जाएंगे। दूसरी ओर राहुल गांधी के महानगर में निकाले गए रोड शो को प्रशासन की अनुमति नहीं मिली थी। बिना अनुमति के ही रोड शो निकाला गया। नगर मजिस्ट्रेट का कहना है कि सुरक्षा कारणों के चलते नहीं दी गई थी अनुमति।

जिलाध्यक्ष समेत 57 पर मुकदमा

महानगर में बिना प्रशासनिक अनुमति के कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के रोड शो पर पुलिस ने जिलाध्यक्ष समेत सात नामजद तथा 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। देर रात मुगलपुरा प्रभारी निरीक्षक एके सिंह की तहरीर पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष अरुण प्रताप सिंह, महानगर अध्यक्ष अनुभव मेहरोत्रा, मुहम्मद आफताब, राहत खां, अजय सारस्वत, मुहम्मद अबरार तथा फहीम मिर्जा समेत 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 144 का उल्लंघन करने की रिपोर्ट दर्ज की गई। एसपी सिटी डॉ. राम सुरेश यादव ने बताया कि नामजदों की गिरफ्तारी की जाएगी, जबकि वीडियो फुटेज से अन्य लोगों की पहचान कर उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा।

Courtesy: Jagran.com

Categories: Politics