सपा घमासानः मुलायम ने दी नसीहत, आजम से मिले शिवपाल

सपा घमासानः मुलायम ने दी नसीहत, आजम से मिले शिवपाल

लखनऊ  समाजवादी पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव आज सपा मुख्यालय पहुंच गये। उस समय कुछ कार्यकर्ता मौजूद थे। यादव ने कार्यकर्ताओं को क्षेत्र में जाकर काम करने और चुनावी तैयारी की नसीहत दी। उधर, सपा के प्रदेश अध्यक्ष और सिंचाई मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने विधानभवन में संसदीय कार्य मंत्री आजम खां से उनके कक्ष में जाकर मुलाकात की।

माना जा रहा है कि शिवपाल ने समाजवादी कुनबे की बीच चल रही कलह में सामंजस्य बनाने की गरज से आजम से मुलाकात की। इसके और भी निहितार्थ निकाले जा रहे हैं। शिवपाल ने सोमवार को 17 उम्मीदवारों के टिकट बदल दिये जिसमें कई मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के करीबी हैं। प्रतिक्रिया स्वरूप अखिलेश ने तुरुप का इक्का चलने की बात कहकर यह संकेत दे दिया कि कलह कम होने वाली नहीं है। यद्यपि जब वह बोल रहे थे तो आजम खां उनका हाथ दबा रहे थे। आजम ने लोक भवन के उद्घाटन के दौरान मुलायम सिंह यादव की भी नाराजगी दूर करने की कोशिश की। माना जा रहा है कि शिवपाल ने उनसे मुलाकात कर सामंजस्य बनाने की कोशिश की। सपा में स्थापना काल से जुड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं को महत्व देने की रणनीति बन रही है

सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल, भिड़े सपाई-भाजपाई

पूरा देश आतंकवादियों के खिलाफ की गई सर्जिकल स्ट्राइक की कामयाबी पर भारतीय जांबाजों की तारीफ कर रहा है, लेकिन बरेली के नवाबगंज विधायक भगवत सरन गंगवार ने स्ट्राइक को फर्जी कह डाला। विधायक के बयान से क्षेत्र का माहौल गरमा गया और भाजपाई भड़क गए। भाजपाइयों ने उनका पुतला फूंकने की कोशिश की तो सपा और भाजपा कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए। जमकर लाठी-डंडे चले। पुलिस ने किसी तरह हालात पर काबू पाया।क्षेत्रीय विधायक भगवत सरन गंगवार सोमवार को बीजामऊ गांव में सीसी रोड का उद्घाटन करने गए थे। इस दौरान उन्होंने पीओके में आतंकवादियों के कैंप में की गई सर्जिकल स्ट्राइक को मनगढ़ंत बताया। उनके इस बयान पर मंगलवार को भाजपाइयों का आक्रोश फूट पड़ा। शाम को वे विधायक के खिलाफ नारेबाजी कर पुतला फूंकने लगे। इस पर सपा कार्यकर्ता भी वहां पहुंच गए और दोनों पक्षों में भिड़ंत हो गई। भाजपा के स्थानीय नेता ने कोतवाली में विधायक के खिलाफ देशद्रोह के आरोप में तहरीर दी। वहीं, सपाइयों ने भी शांति भंग करने और मारपीट करने के आरोप में तहरीर दी।विधायक भगवत सरन गंगवार ने कहा कि बीबीसी और सोशल मीडिया सर्जिकल स्ट्राइक पर संदिग्धता जाहिर कर रही है। मैंने भी उन्हीं के हवाले से इसका जिक्र किया है। चुनाव नजदीक है, इसलिए भाजपाई दंगा फसाद कर माहौल खराब करना चाहते हैं ।

Courtesy: Jagran.com

Categories: Politics