मुलायम के गढ़ में शीला दीक्षित की धमाकेदार दस्तक

मुलायम के गढ़ में शीला दीक्षित की धमाकेदार दस्तक

इटावा। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में आयोजित 27 साल यूपी बेहाल संदेश रथ यात्रा में आज शीला दीक्षित का सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के गढ़ इटावा और औरैया में जोरदार स्वागत हुआ। शीला ने चिलचिलाती धूप में इटावा के शास्त्री चौराहे से लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर यात्रा का शुभारंभ किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में सपा, बसपा, भाजपा ने अपना विकास किया है। कांग्रेस ही एक ऐसी पार्टी है जो हर वर्ग व जाति का विकास करती है। इससे पूर्व पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि इस यात्रा का उद्देश्य कार्यकर्ताओं को एकजुट करना है। कांग्रेस प्रदेश में सरकार बनायेगी परंतु सीटें कितनी आएंगी इसका उन्होंने अभी अध्ययन नहीं किया है। बताया कि प्रदेश में कांग्रेस के पास टिकट के लिए अब तक तीन हजार आवेदन आ चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सर्जिकल स्ट्राइक पर कहा कि वह उनके साथ हैं परंतु पड़ोसी के साथ दोस्ती का हाथ बढ़ाया जाना चाहिए। औरैया के नुमाइश मैदान में सभा को संबोधित करते हुए शीला दीक्षित ने कहा कि कांग्रेस जो वादे कर रही है, वे सभी प्रदेश में सरकार बनने के दस दिन के अंदर ही पूरे कर दिए जाएंगे।

आपस में भिड़े कार्यकर्ता

इटावा में जब जुलूस सभा स्थल नगर पालिका परिसर पहुंचा तो शीला दीक्षित के स्वागत में मंच पर पहुंचने को लेकर कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। हालात हाथापाई तक पहुंते ही नेताओं ने मामला शांत कराया। इसके बाद भी मंच पर अफरातफरी का माहौल अंतिम समय तक रहा।

Courtesy: Jagran.com

Categories: Politics

Related Articles