पाकिस्तानी हैकर्स ने एफमेक की वेबसाइट की हैक

पाकिस्तानी हैकर्स ने एफमेक की वेबसाइट की हैक

आगरा मीट एट आगरा में पाकिस्तानी कारोबारियों की नो एंट्री करने का गुस्सा पड़ोसी मुल्क हैकर्स ने संस्था की वेबसाइट पर निकाला है। गुरुवार शाम को हैकर्स ने एफमेक की वेबसाइट हैक कर उस पर ‘हैक्ड बाई पेट्रियोट्स ऑफ पाकिस्तान’ लिख दिया। साथ में गालियां भी लिखी गई हैं। शातिरों की करतूत से सकते में आए जूता उद्यमी साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराएंगे।

आगरा फुटवियर मैन्युफैक्चरिंग एंड एक्सपोर्टर्स चैम्बर (एफमेक) हर साल की तरह इस बार नवंबर में मीट एट आगरा का आयोजन कर रहा है। इसमें विश्व भर के शू एक्सपोर्टर और ट्रेड से जुड़े कारोबारी शामिल होते हैं। एक दिन पहले एफमेक ने पाकिस्तानी कारोबारियों को प्रवेश न कराने का फैसला लिया था। यह फैसला उड़ी में आतंकी हमले तथा गुलाम कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद देश में बदले हालात पर लिया गया था। दस अक्टूबर को इसकी विधिवत घोषणा भी होनी थी, लेकिन इससे पूर्व ही खुद को पाकिस्तान का देशभक्त बताने वाले हैकर्स ने यह करतूत को अंजाम दिया। गुरुवार को एफमेक पदाधिकारियों ने वेबसाइट को इंटरनेट पर ब्राउज किया तो साइट के नाम के ऊपर उसके हैक्ड होने की बात लिखी हुई थी, साथ में गालियां भी लिखी गई हैं। एफमेक के अध्यक्ष पूरन डावर के मुताबिक यह गंभीर मामला है। शायद कुछ लोगों ने फैसले से नाराज होकर यह काम किया है। इसकी शिकायत पुलिस साइबर सेल से की जाएगी।

सहमे पाकिस्तान के उद्यमी, मीट एट आगरा से खुद हटे पीछे

देश में बदले हालात से पाकिस्तान के उद्यमी भी सहम गए हैं। पूर्व में पाकिस्तान के चार उद्यमियों ने मीट एट आगरा के लिए स्टॉल बुक करा लिए थे। अब आयोजन में पाकिस्तानी उद्यमियों की नो एंट्री की बात उठने के बीच में दो उद्यमियों ने अपने स्टॉल खुद ही कैंसिल कर दिए हैं। अब बाकी दो को निरस्त करने पर एफमेक निर्णय लेगा।

Courtesy: Jagran.com

Categories: Regional