www.samajwadisp.in पर होगा समाजवादी स्मार्टफोन का पंजीकरण

www.samajwadisp.in पर होगा समाजवादी स्मार्टफोन का पंजीकरण

लखनऊ  मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपनी पार्टी के मिशन 2017 की नींव आज रख दी। लोक भवन में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज समाजवादी स्मार्टफोन योजना के वेब पोर्टल का शुभारम्भ किया। इस पोर्टल की मदद से लोग 2017 में मिलने वाले स्मार्टफोन की आज से बुकिंग कर सकेंगे।

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर आईटी व इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग की नवीनीकृत वेबसाइट के साथ आईटी व स्टार्ट अप नीति के मोबाइल एप, समन्वित शिकायत निवारण प्रणाली के तहत जनसुनवाई की निगरानी के लिए विकसित मोबाइल एप और यातायात प्रबंधन के लिए तैयार मोबाइल एप का भी शुभारम्भ किया।

इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर में निवेशकों के ऑनलाइन पंजीयन के लिए वेब पोर्टल का भी शुभारम्भ किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि समाजवादी स्मार्टफोन योजना विश्व की सबसे बड़ी नि:शुल्क स्मार्टफोन वितरण योजना है। इसके पात्र लाभार्थी एक महीने तक इसके पोर्टल www.samajwadisp.in पर पंजीकरण करा सकेंगे।

प्रमुख मायावती और बीजेपी पर तीखे हमले

समाजवादी स्मार्टफोन योजना के वेब पोर्टल का शुभारम्भ करते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बसपा प्रमुख मायावती और बीजेपी पर तीखे हमले किये । उन्होंने कहा कि अभी तो समाजवादी सरकार को कई योजनाओं का एलान करना बाकी है, अभी तो हमने अपना घोषणा पत्र भी नही बनाया लेकिन हमारे विरोधी बेचैन होने लगे हैं । इसलिए रैली में नकदी बांटने की बात कही जा रही है । मायावती का नाम लिए बगैर कहा कि उन्हें तो नकदी का पुराना शौक है। जो उनकी पार्टी छोड़ कर जाते हैं वो भी नकदी वसूले जाने की बात कहते हैं । मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी रैली ऐसी होती हैं कि उनमे कई लोगों की जान चली जाती है । मायावती पर शब्दबाण चलाते हुए कहा कि जो अपने हित में राज्य के बंटवारे की बात कर सकता है वह देश बांटने की भी बात कर सकता है । उन्होंने कहा वह मुसलमानों से कह रही हैं की सपा बाँट चुकी है लेकिन मुस्लिम जानते हैं कि सपा उनके कितने पास है । कटाक्ष किया की बहुमत की सरकार नही बनने पर क्या गारंटी है कि बसपा भाजपा मिलकर न सरकार बनायें ।

Courtesy: Jagran.com

Categories: Politics

Related Articles