सिर्फ देश के काले धन को सफेद करवाने में लगे पीएम मोदी : मायावती

सिर्फ देश के काले धन को सफेद करवाने में लगे पीएम मोदी : मायावती

लखनऊ  बहुजन समाज पार्टी ने आज लखनऊ में पार्टी के संस्थापक कांशीराम की दसवीं पुण्य तिथि पर महारैली में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। बसपा की मुखिया मायावती ने मान्यवर कांशीराम स्थल पर जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर मुसलमानों को डराने के साथ ही कांग्रेस तथा समाजवादी पार्टी को उत्तर प्रदेश को लगातार पीछे ढकेलने का भी आरोप जड़ा।

मायावती ने पहले तो बड़े जनसमुदाय का अभिवादन किया। इसके बाद अपनी पार्टी के कार्यों का जनता के सामने पेश किया।

आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके निशाने पर थे। मायावती ने कहा कि पीएम मोदी ने देश की जनता को हर मोड़ पर धोखा दिया। उन्होंने कहा कि देश की जनता ने बड़ी उम्मीद के साथ नरेंद्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री बनाया। चुनाव से पहले मोदी ने जनता को बड़े सपने दिखाए थे। इसके विपरीत अब गरीब व बेरोजगार को भाजपा सरकार से कोई लाभ नहीं मिला है। भाजपा विरोधी दलों को दबाने के लिए सीबीआई की इस्तेमाल करती है। मायावती ने कहा कि देश के सभी छोटे कारोबारियों को प्रताडि़त किया जा रहा है। अब तो लोगों को आत्महत्या के लिए मजबूर किया जा रहा है।

भारतीय जनता पार्टी तो देश के कुछ उद्योगपतियों और धन्नासेठों की सरकार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के कालेधन को सफेद करवा रहे हैं। देश की सरकार गरीबों के स्थान पर धन्नासेठों को मदद दे रही है। भाजपा ने देश के धन्नासेठों का करोड़ों का कर्ज माफ करने का काम किया है। प्रधानमंत्री ने विदेश दौरे का रिकार्ड बनाया है। ढाई वर्ष के कार्यकाल में अभी तक उनकी विदेश नीति स्पष्ट नहीं हो सकी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदेश दौरे का रिकार्ड बनाया है। वह अभी तक विदेश नीति स्पष्ट नहीं कर पाए। अब ढाई साल बाद देश की सीमा सुरक्षित करने का ख्याल आया है।

उत्तर प्रदेश से भाजपा के 73 सांसद हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महीनों पहले गोरखपुर का खाद कारखाना शुरू करने की बात कहीं थीं, लेकिन वह तक शुरू नहीं हुआ है। मिलों को दोबारा शुरू करने का वादा भी पूरा नहीं किया। उत्तर प्रदेश में चुनाव को देखते हुए गोरखपुर में खाद कारखाने का शिलान्यास किया। इसके बाद भी काम बंद है। उन्होंने देश के लोगों को 15 से 20 लाख रुपए देने का वादा भी पूरा नहीं किया। पीएम अभी तक कालाधन विदेशों से नहीं ला पाए।

मायावती ने कहा कि पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश में केंद्र से जुड़ी सड़को का निर्माण भी नहीं कराया। यूपी में गरीबी, महंगाई कम नहीं हुई है। युवा परेशान हाल में सड़कों पर घूम रहे हैं। उनको रोजगार नहीं मिला। किसानों की आय दो गुना करने का वादा भी नहीं पूरा किया। अब केंद्र सरकार तो आरक्षण को खत्म करने में लगी है। केंद्र सरकार ने प्रमोशन में आरक्षण को निष्प्रभावी बनाया हुआ है।

मायावती ने कहा कि पीएम ने सस्ती बिजली देने के साथ ही गरीबों को दो कमरे का मकान देने का वादा पूरा नहीं किया। केंद्र सरकार ने अभी तक गरीबो का पक्का मकान नहीं दिया। इनकी सरकार के कार्यकाल में पेट्रोल, गैस सिलेंडर कुछ भी सस्ता नहीं मिला। प्रदेश में बीजेपी ने 24 घंटे बिजली देना का वादा पूरा नहीं किया। इसके साथ ही सस्ता खाद्यान्न देने का बीजेपी ने वादा पूरा नहीं किया। बिजली,पानी, स्वास्थ्य सेवाएं कुछ भी सस्ता नहीं हुआ। आरक्षण कोटा बढ़ाने के वादे को केंद्र ने पूरा नहीं किया,यूपी के विभाजन का बिल भी केंद्र ने लटका दिया।

इसके बाद मायावती के निशाने पर प्रदेश की समाजवादी सरकार थी। मायावती ने कहा कि समाजवादी पार्टी सरकार भी केंद्र सरकार की राह पर है। यह पार्टी भी उत्तर प्रदेश में भाजपा की तरह जनहित के कार्य पूरे नहीं कर रही है। उत्तर प्रदेश में भाजपा के साथ समाजवादी पार्टी व कांग्रेस ने जनता का सिर्फ अपने स्वार्थ के लिए इस्तेमाल किया। उत्तर प्रदेश का हाल बेहद बुरा है। समाजवादी पार्टी के सत्ता संभालने के बाद से ही यहां पर राष्ट्रपति शासन की स्थिति बन गई थी। विकास के नाम पर प्रदेश में सपा सिर्फ शिलान्यास कर रही है। सपा सरकार का प्रदेश में कार्यकाल निराशाजनक है।सपा सरकार सिर्फ जातिवाद की राजनीति कर रही है। इसके साथ ही इस सरकार ने बसपा सरकार के काम को भी हड़प लिया। प्रदेश में बीएसपी सरकार में मेट्रो के साथ एक्सप्रेस-वे योजना शुरू हुई थी।

बीएसपी की जनहित की योजनाओं का सपा ने नाम बदल लिया है। समाजवादी सरकार ने अभी तक मुजफ्फरनगर, दादरी व मथुरा कांड जनता को दिया है। जनता का करोड़ों व अरबों रुपया मीडिया तथा प्रचार पर खर्च किया है।

मायावती ने कहा कि इसको देखते हुए उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी की सरकार बहुत जरूरी है। उत्तर प्रदेश मो गुंडों, अपराधियों व जंगलराज से छुटकारा दिलाना बेहद जरूरी है। सपा सरकार में गुंडाराज चरम सीमा पर है। उन्होंने इसस पहले कहा कि कांशीराम को श्रद्धासुमन अर्पित करती हूं। लखनऊ में लाखों लोगों के आने का आभार। अब बीएसपी को प्रदेश की सत्ता में वापस लाना मान्यावर कांशीराम को लाना ही उनको सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

Courtesy: jagran.com

Categories: Politics