पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, एक जवान शहीद

पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, एक जवान शहीद

जम्मू। सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाया पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। वो लगातार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। एक बार फिर पाकिस्तान की ओर से रविवार को मेंढर सेक्टर में हुए सीजफायर उल्लंघन में राजपूताना राइफल्स के जवान सुदीश कुमार शहीद हो गए। 24 वर्षीय सुदीश कुमार यूपी में संभल के रहने वाले थे।

चंद दिनों की शांति के बाद पाकिस्तान ने रविवार को एक बार फिर एलओसी पर सीजफायर का उल्लंघन किया। पाक सैनिकों ने राजौरी जिले में अग्रिम चौकियों पर छोटे हथियारों से गोलीबारी की। भारतीय सैनिकों ने भी इसके जवाब में कार्रवाई की। इस गोलीबारी में संभल जनपद के पंसुखा गांव का रहने वाले भारतीय सेना के जवान सुदीश कुमार शहीद हो गए। सुदीश की शहादत की खबर ने एक बार फिर पाकिस्तान पर कार्रवाई आवाज तेज हो गई है। देश के रक्षा विशेषज्ञों ने पाकिस्तान के खिलाफ पूरे विश्व को एकजुट होकर चर्चा की बात कही।

रक्षा विशेषज्ञ प्रफुल्ल बख्शी के मुताबिक पाकिस्तान हमेशा ही सीजफायर का उल्लंघन करता है ,फिर पूरा विश्व क्यों न एक साथ बैठकर पाकिस्तान में आतंक के विषय पर चर्चा कर रहा हो। पीओके भारत का है तो ले लेना चाहिए समस्या क्या हैं?

बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी सैनिकों ने नियंत्रण रेखा के पास राजौरी के नौशेरा सेक्टर में अग्रिम इलाकों में छोटे हथियारों से बिना किसी उकसावे के गोलीबारी की। उन्होंने कहा कि एलओसी की सुरक्षा में तैनात भारतीय सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई की। बता दें सर्जिकल हमले के बाद से पाकिस्तान की ओर से अब तक 25 से ज्यादा बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा चुका है।

पाक सेना की ताजा गोलीबारी में नौशेरा सैक्टर में बार्डर पर मुस्तैद सुदीश कुमार गुर्जर शहीद हो गए। सुदीश के बड़े भाई अनिल के फोन पर कॉल कर सेना के अधिकारियों ने सुदीश के शहीद हो जाने की सूचना दी है।

 

Courtesy: IBN7

Categories: India