वकील के पास मिली 125 करोड़ की बेनामी संपत्ति ने चौंकाया

वकील के पास मिली 125 करोड़ की बेनामी संपत्ति ने चौंकाया

नई दिल्ली
दिल्ली हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस करने वाले एक वकील के पास मिली संपत्ति देखकर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारी भी हैरान हो गए। वकील ने साउथ दिल्ली में अपने आवास पर मारे गए छापे के दौरान 125 करोड़ रुपये बेनामी संपत्ति का खुलासा किया।

यह वकील उस समय चर्चा में आया था जब उसने दिल्ली में सौ करोड़ रुपये का बंगला खरीदा था। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के सूत्रों ने बताया कि छापे के दौरान उन्हें कई संपत्ति और निवेश के दस्तावेज भी मिले हैं। बताया जाता है कि वकील बहुत प्रतिष्ठित है और लीगल सर्कल में अच्छी पकड़ है।

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने ‘कंसल्टेंट्स’ और ‘लॉबीस्ट’ के खिलाफ विशेष अभियान चला रखा है। अभियान ऐसे लोगों पर केंद्रित है जो विमानन, इंफ्रास्ट्रक्चर और रक्षा क्षेत्रों में काम कर रहे हैं। हाल ही में इन क्षेत्रों से जुड़े कई लोगों पर शिकंजा कसा गया है।

यह छापेमारी ऐसे समय में की जा रही है, जबकि 30 सितंबर को ही संपत्ति घोषणा के लिए मिली छूट की समय सीमा समाप्त हुई है। कालाधन की घोषणा के लिए चार महीने की मोहलत मिली थी। बताया जा रहा है कि ऐसे लोगों के ठिकानों पर छापेमारी तेज की जाएगी जिनके पास कालाधन है, लेकिन उन्होंने घोषणा नहीं की है।

Courtesy: NBT

Categories: India