उड़ता राजस्थान ! गिरती वसुंधरा ! नशे और तस्करी की गिरफ्त में राजधानी के युवा

उड़ता राजस्थान ! गिरती वसुंधरा ! नशे और तस्करी की गिरफ्त में राजधानी के युवा

जयपुर : नशे की गिरफ्त में आकर पंजाब के युवाओं की हालत कैसी हो गई ये किसी से छिपा नहीं है. लेकिन, अब राजस्थान की राजधानी में भी ऐसे ही हालात बनने लगे हैं. राज्य में नशे का दानव पांव पसार रहा है. नशे की तस्करी के मामले में जयपुर से तीन लोग गिरफ्तार हुए हैं. जिनमें एक युवक और एक युवती समेत टैक्सी चालक शामिल है.

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की क्राइम ब्रांच ने एक ऐसा मामला पकड़ा, जिसने सबके होश उड़ा दिए हैं. इस तस्करी में और कोई नहीं जयपुर की एक इंटीरियर डिजाइनर युवती और रजत मौर्य नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया है. जो बीबीए की
पढ़ाई बीच में छोड़ ग्रेनाईट के व्यवसाय से जुड़ गया.

करीब 25 से 26 साल की जिस लड़की की गिरफ़्तारी इस मामले में हुई है वह पूरी तरह से नशे की गिरफ्त में थी. इसके साथ ही वह नशे की तस्करी भी करने लगी थी. पुलिस ने पंजाब निवासी उस टैक्सी चालक को भी मौके से गिरफ्तार किया जो चरस की डिलीवरी देने के लिए आया था.

अच्छे परिवार से ताल्लुक रखने वाली यह लड़की अपने दोस्त के साथ जयपुर में पिंक स्क्वायर मॉल के बाहर से पकड़ी गई. पुलिस ने ऑपरेशन पिंक के तहत पिछले दिनों 3 किलो चरस के साथ एक गिरोह पकड़ा था. अभी भी ऑपरेशन जारी है और नशे के तस्करों की तलाश चल रही है.

दरअसल क्राइम ब्रांच को खबर मिली थी कि हिमाचल नंबर की एक गाड़ी आदर्श नगर इलाके में है. जिसमें ड्रग्स हो सकती है. इसी सूचना के आधार पर क्राइम ब्रांच ने आदर्श नगर स्थित पिंक स्क्वायर से स्विफ्ट कार को पकड़ा. इसमें तीन लोग सवार थे. इसी गाड़ी में एक पैकेट में चरस भी रखी हुई थी.

पुलिस जयपुर के युवक रजत मौर्य की गाड़ी भी जब्त की है. जब्त की गई चरस की कीमत करीब ढाई लाख रुपए से ज्यादा बताई जा रही है. फिलहाल तीनों से पूछताछ की जा रही है और पुलिस इसकी भी जानकारी लगाने का प्रयास कर रही है कि कहीं इन लोगो ने अन्य कॉलेज विद्यार्थियों को तो नहीं फंसा रखा है.

Courtesy: ABPNews

Categories: India

Related Articles