भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज की शुरुआत पुणे में 23 फरवरी से, रांची और धर्मशाला भी पहली बार होंगे मेजबान

नई दिल्‍ली: चिर प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की घरेलू टेस्ट सीरीज पुणे में 23 फरवरी से शुरू होगी. इससे एक दिन पहले ही मेहमानों की टी20 टीम श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज खत्म करेगी. इस सत्र में भारत के व्यस्त घरेलू कार्यक्रम के अंतर्गत चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान पुणे, रांची और धर्मशाला पहली बार टेस्ट मैचों की मेजबानी करेंगे.

दोनों टीमें बार्डर-गावस्कर ट्रॉफी में अपने अभियान की शुरुआत 23 से 27 फरवरी के बीच पुणे मे पहले टेस्ट से करेंगी. सीरीज का अगला मैच चार से आठ मार्च तक बेंगलुरू में खेला जाएगा. अंतिम दो मैच दो नये टेस्ट केंद्रों रांची और धर्मशाला में क्रमश: 16 से 20 मार्च और 25 से 29 मार्च तक आयोजित होंगे.

ऑस्ट्रेलिया की श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज 17 से 22 फरवरी तक आयोजित होगी. ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत के अंतिम दौरे पर उसे 4-0 से वाइटवाश किया था. जिन तीन केंद्रों ने बीते समय में वनडे अंतरराष्ट्रीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी की थी, उन्हें पिछले साल नंवबर में टेस्ट का दर्जा मिल गया था.

दिलचस्प बात है कि ये तीनों केंद्र बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर, सचिव अजय शिर्के और संयुक्त सचिव अमिताभ चौधरी के घरेलू मैदान हैं. भारत इस व्यस्त मौजूदा घरेलू सत्र में 13 टेस्ट, आठ वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगा.

Courtesy: NDTV

Categories: Sports

Related Articles