लालू प्रसाद का बीजेपी और मनसे पर निशाना, बोले – कोई सेना के नाम पर ‘वोट’ मांग रहा है तो कोई ‘नोट’

लालू प्रसाद का बीजेपी और मनसे पर निशाना, बोले – कोई सेना के नाम पर ‘वोट’ मांग रहा है तो कोई ‘नोट’

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद ने फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ की रिलीज को लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) द्वारा बॉलीवुड के लिए रखी शर्तों पर रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और मनसे पर सेना के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया.

पूर्व केन्द्रीय मंत्री लालू ने रविवार को ट्वीट किया, ”कोई सेना के नाम पर ‘वोट’ मांग रहा है तो कोई ‘नोट’.” उन्होंने इसी ट्वीट में आगे लिखा, “दक्षिणपंथियों, शर्म करो शर्म. गाय और राम से पेट नहीं भरा क्या? सेना को तो बख्श दो.” उल्लेखनीय है कि भारत और पाकिस्तान के बीच जारी कड़वाहट के मद्देनजर मनसे ने ‘ऐ दिल है मुश्किल’ फिल्म के रिलीज का विरोध किया था.

इसके बाद शनिवार को फिल्म के निर्माता करण जौहर, मनसे प्रमुख राज ठाकरे और फिल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स ‘गिल्ड ऑफ इंडिया’ के अध्यक्ष मुकेश भट्ट तथा अन्य के बीच बैठक हुई. यह बैठक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने बुलाई थी. बैठक में मनसे ने करण की फिल्म रिलीज होने के लिए कुछ शर्तें रखी हैं.

इसमें एक शर्त यह भी है कि अपनी फिल्म में पाकिस्तानी कलाकारों को शामिल करने वाले निर्माताओं को सिनेमाघरों पर जाकर फिल्म रिलीज करने से पहले भारतीय जवानों को श्रद्धांजलि देनी होगी और इसके साथ ही भारतीय सेना के कल्याण कोष में पांच करोड़ रुपये जमा करने होंगे.

Categories: Politics