10 घंटे जूझते रहे फिर पाया 65 दमकलों ने भीषण आग पर काबू, लाखों के नुकसान की आशंका

10 घंटे जूझते रहे फिर पाया 65 दमकलों ने भीषण आग पर काबू, लाखों के नुकसान की आशंका

भोपाल। पुराने शहर स्थित एक कबाडख़ाने में लापरवाही के चलते सोमवार सुबह आग लग गई। आग कबाडख़ाने के प्लास्टिक गोदाम लगी है, जिसने आस-पास के फर्नीचर और दूसरे प्लास्टिक गोदाम को भी अपनी चपेट में ले लिया था। लगभग 10 घंटे के प्रयास के बाद दमकलों की 65 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। इस हादसे में लाखों के नुकसान की आशंका जताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार हनुमानगंज के कबाड़खाना क्षेत्र के प्लास्टिक कारखाने में सुबह लगभग चार बजे आग लग गई। इस आग को बुझाने के लिए पहले दमकल की 30 गाडिय़ां मौके पर पहुंची थी। इसके बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका। आग की विकराल रूप को देखते हुए अन्य गाड़ियां भी मौके पर भेजी गई। इस तरह से दमकल की 65 गाड़ियों ने लगभग 10 घंटों के प्रयास के बाद आग पर काबू पा लिया है।
मौके पर पहुंचे प्रशासनिक और दमकल विभाग के अधिकारियों के अनुसार, आग पहले एक कारखाने में लगी थी फिर वह प्लास्टिक गोदाम की ओर भी बढ़ गई। देखते ही देखते आग ने एक फर्नीचर गोदाम और प्लास्टिक गोदाम को अपनी चपेट में ले लिया। कबाड़खाना गुड्डू खान का बताया जा रहा है।

वहीं, स्थानीय लोगों का आरोप है कि आग आज सुबह दो से तीन बजे के बीच लगी। पहले आग को आसानी से बुझाया जा सकता था, लेकिन उनके घरों में पानी ही नहीं था। दमकल विभाग को सूचना दी गई लेकिन गाडिय़ां दो घंटे देरी से घटनास्थल पर पहुंची। इसकी वजह से आग फैलती चली गई और इतना नुकसान हो गया।

 

Courtesy: Bhaskar

 

Categories: India

Related Articles