गोंडा और बदायूं में सामूहिक दुष्कर्म, लखीमपुर में आहत हो जान दी

गोंडा और बदायूं में सामूहिक दुष्कर्म, लखीमपुर में आहत हो जान दी

लखनऊ उत्तर प्रदेश में सत्ता और संगठन के बीच जारी घमासान के बीच यौन अपराध थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। आज गोंडा और बदायूं में युवितयों को बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म किया गया जबकि लखीमपुर में छेड़छाड़ से आहत एक किशोरी ने फांसी लगा ली। पीड़ितों में एक दिव्यांग युवती भी शामिल है।

दिव्यांग से दुष्कर्म करने वाले गिरफ्तार

गोंडा के पॉलीटेक्निक चौराहे पर एक दिव्यांग युवती खड़ी थी। तभी उधर से चौपहिया वाहन से निकल रहे तीन युवकों ने उसे अकेला देख कर गाड़ी रोक दी और खींचकर गाड़ी में बैठा लिया। उसे लेकर धनौली नहर के पास ले गए। जहां पर दिव्यांग युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। आरोपी युवक भागने की फिराक में थे तभी उनकी गाड़ी नहर में फंस गई। यह देख आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और युवकों को पकड़ लिया। बाद में इन युवकों को लेकर वह कोतवाली ले आए। पुलिस ने जब इन युवकों से कड़ाई से पूछताछ की तो सच सामने आ गया। पुलिस ने ओम नाथ शुक्ल, गुड्डू वर्मा व सुरेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया है।

बंधक बनाकर युवती से सामूहिक दुष्कर्म

बदायूं दातागंज क्षेत्र में घर के अंदर अकेली युवती से गांव के ही दो दबंगों ने तमंचे के बल पर बंधक बनाकर दुष्कर्म किया। आरोपियों ने समझौते का दबाव बनाते हुए पीडि़ता व परिवार को 24 घंटे तक गांव से बाहर नहीं जाने दिया। युवती के परिजन खेत पर काम करने गए थे और वह घर में अकेली थी। इसी दौरान गांव के ही ङ्क्षमटू और धर्मवीर उसे कमरे में खींच ले गए और तमंचे के बल पर दुष्कर्म किया। शाम को युवती के परिजन घर लौटे तो आरोपी दोबारा आ धमके और फैसले का दबाव बनाने लगे। गांव से बाहर निकलने पर जान से मारने की धमकी दी। रविवार दोपहर बाद पीडि़त परिवार किसी तरह से दातागंज पहुंचा और सीओ श्योराज ङ्क्षसह को मामले की जानकारी दी। सीओ के आदेश पर दोनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। अभी मेडिकल व गिरफ्तारी नहीं हो पायी है।

छेड़छाड़ से आहत किशोरी ने फांसी लगाई

लखीमपुर के शारदानगर क्षेत्र की 15 वर्षीय किशोरी शनिवार शाम शौच के लिए गांव के पूरब खेतों की ओर गई थी। आरोप है कि वहां उसे गांव के ही अमित ने अपने दो अन्य साथियों की मदद से पकड़ लिया और छेड़छाड़ की। किशोरी किसी तरह उसके चंगुल से छूटकर घर पहुंची और परिवारीजन को आपबीती बताई। किशोरी के पिता ने आरोपी को पकड़ लिया और पुलिस चौकी ले जाने लगे, लेकिन वह भाग निकला। देर रात रीता ने घर के बाहर लगे नीम के पेड़ से अपने दुपट्टे से फंदा बनाकर फांसी लगा ली। पुलिस ने बताया कि किशोरी के पिता की तहरीर पर अमित व अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने अमित को पकड़ लिया है।

भाजपा नेता पर छेड़छाड़ का आरोप

जालौन भाजपा के जिला महामंत्री के ऊपर एक व्यापारी की पत्नी के साथ छेडख़ानी का आरोप लगा है। पीडि़त महिला के पति की तहरीर के आधार पर पुलिस ने छेडख़ानी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। नामजद भाजपा नेता की पत्नी नगर पालिका की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं। व्यापारी का आरोप है कि भाजपा नेता नवीन गुप्ता तीन साल से उसकी पत्नी को परेशान कर रहे हैं। उसकी पत्नी को लेकर वाट््सएप ग्रुप में भाजपा नेता द्वारा अशोभनीय पोस्ट किये गे। उसकी पत्नी गणेश मंदिर में पूजा करने के बाद परिक्रमा कर रही थी तभी पीछे से नवीन गुप्ता ने बदनीयती से उसका हाथ पकड़ लिया और अमर्यादित टिप्पणी की। गत 18 अक्टूबर की सुबह सोशल मीडिया के फेसबुक पर पत्नी के विरुद्ध आपत्तिजनक पोस्ट डाली। पानी सिर से ऊपर गुजरने पर उसने सीओ से शिकायत की रविवार को पुलिस ने भाजपा के जिला महामंत्री नवीन गुप्ता के विरुद्ध छेड़छाड़ व साइबर एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। आरोपी भाजपा नेता इन दिनों बीमार होने की वजह से दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती हैं। उनका कहना है कि द्वेष भावना के तहत उन पर इस तरह के आरोप लगाये गये हैं।

Courtesy: Jagran.com

Categories: Crime

Related Articles