4th ODI कल: धोनी के घर में जबरदस्त है विराट का रिकॉर्ड, 4 प्लेयर्स पर रहेगी नजर

4th ODI कल: धोनी के घर में जबरदस्त है विराट का रिकॉर्ड, 4 प्लेयर्स पर रहेगी नजर

रांची. भारत-न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का चौथा वनडे बुधवार को कप्तान एमएस धोनी के होम टाउन रांची में होगा। यहां टीम इंडिया के साथ ही विराट कोहली का भी जबरदस्त रिकॉर्ड है। टीम के लिए बेस्ट फिनिशर बनते जा रहे विराट का यहां 216 का एवरेज है। पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की लीड बना चुकी टीम इंडिया को जीतकर सीरीज पर कब्जा करना है तो कुछ दिग्गज खिलाड़ियों को लय में आना ही होगा। फ्लॉप रहे इंडियन ओपनर्स…

– टीम इंडिया के ओपनर्स रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे अब तक फ्लॉप रहे हैं। दोनों ने तीन मैचों में कुल मिलाकर 108 रन बनाए। सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप पहले वनडे में 49 रन की रही।

– वहीं, मिडल ऑर्डर में मनीष पांडे और अक्षर पटेल पर बड़ी जिम्मेदारी है। अब धोनी 4 नंबर पर बैटिंग करेंगे तो मैच फिनिश करने की जिम्मेदारी 5th नंबर पर पांडे और 6th नंबर पर बैटिंग के लिए आने वाले पटेल पर होगी।

– मनीष पांडे पहले दो वनडे में जरूरत के वक्त नहीं चले, जबकि तीसरे वनडे में विराट के साथ 28 रन बनाकर टीम को मैच जिताया। जबकि पटेल अब तक कोई असर नहीं छोड़ पाए हैं।

रांची में रिकॉर्ड, विराट हैं जबरदस्त

– टीम इंडिया ने अब तक यहां तीन वनडे मैच खेले, जिनमें से दो जीते और एक मैच का नतीजा नहीं निकला।

– दोनों मैचों में स्कोर चेज करते हुए भारत ने जीत दर्ज की, जिसमें विराट ने 77* और 139* रन की इनिंग खेली।

– रांची में श्रीलंका के खिलाफ हुए आखिरी वनडे में रोचक रिकॉर्ड है, तब श्रीलंकाई कप्तान मैथ्यूज ने 139* रन की इनिंग खेली थी।

– जवाब में इंडिया की कप्तानी कर रहे विराट कोहली ने भी 139* रन बनाकर टीम को जीत दिला दी थी।

हिट हुई धोनी की स्ट्रैटजी

4th-odi-preview-5_1477377

– मोहाली वनडे में 80 रन की इनिंग के साथ धोनी सीरीज में 140 रन बना चुके हैं। पिछले मैच में उन्होंने प्लानिंग में बदलाव करते हुए खुद को चौथे नंबर पर प्रमोट किया।

– बेस्ट फिनिशर माने जाने वाले धोनी ने कहा था कि स्ट्राइक रोटेट करने की उनकी कैपिसिटी कम हो रही है, इसलिए वो बैटिंग के लिए जल्दी आएं तो बेहतर होगा।

– धोनी के मुताबिक, “पिच पर लगातार स्ट्राइक रोटेट करने की मेरी कैपिसिटी कम हो रही है, इसलिए वे ऊपरी ऑर्डर पर बैटिंग करेंगे, ताकि दूसरे खिलाड़ियों को फिनिशिंग का चांस मिले।”

– मोहाली वनडे में विराट कोहली (154*) और मनीष पांडे (28) ने मैच फिनिश किया था।

सीरीज में अब तक

पहला वनडेः धर्मशाला में टीम इंडिया 6 विकेट से जीती।

दूसरा वनडेः दिल्ली में न्यूजीलैंड 6 रन से जीती।

तीसरा वनडेः मोहाली में टीम इंडिया 7 विकेट से जीती।

Courtesy: Bhaskar

Categories: Sports

Related Articles