वाराणसी में नरेंद्र मोदी के स्‍वागत में लगे पोस्‍टर, लिखा- यह देश नहीं झुकने दूंगा, पर फोटो लगाई अमेरिकी सैनिकों की

वाराणसी में नरेंद्र मोदी के स्‍वागत में लगे पोस्‍टर, लिखा- यह देश नहीं झुकने दूंगा, पर फोटो लगाई अमेरिकी सैनिकों की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (सोमवार को) अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर जा रहे हैं, जहां वह 51,000 करोड़ रुपये की लागत वाली 1500 किलोमीटर लंबी गैस पाइपलाइन और रेलवे पटरियों को दोहरा करने समेत कई महत्वाकांक्षी परियोजनाओं की शुरूआत करेंगे। उनके स्वागत में वाराणसी में कई नेताओं ने शहर में होर्डिंग्स लगाई है और शीर्षक लिखा है, “यह देश नहीं झुकने दूंगा” लेकिन नेताओं ने उस होर्डिंग पर तस्वीरें अमेरिकी सैनिकों की लगा दी है। इससे वहां विवाद पैदा हो गया है। यह होर्डिंग काशी महानगर बीजेपी अध्यक्ष प्रदीप अग्रहरि द्वारा लगवाई गई हैं। इसमें उनका नाम और फोटो भी छपा है। होर्डिंग में महानगर उपाध्यक्ष और कोषाध्यक्ष का भी नाम और फोटो छपा है।

प्रधानमंत्री बनने के बाद अपने आठवें दौरे पर वाराणसी आ रहे नरेन्द्र मोदी गैस पाइपलाइन परियोजना ‘ऊर्जा गंगा’ की शुरुआत करेंगे जिसमें वाराणसी के निवासियों को दो साल के अंदर पाइप वाली कुकिंग गैस मुहैया कराने का वादा किया गया है। उसके बाद अगले एक साल में बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओडिशा जैसे राज्यों के लाखों लोगों को इसका लाभ मिलेगा।

मोदी इलाहाबाद-वाराणसी सेक्शन पर रेलवे पटरियों को दोहरा करने की परियोजना को भी हरी झंडी दिखाएंगे। इसके अलावा वाराणसी में डीजल लोकोमोटिव वर्क्स (डीएलडब्ल्यू) का विस्तार और पूरी तरह वातानुकूलित पेरिशेबल कार्गो केंद्र का शिलान्यास भी उनके कार्यक्रमों में शामिल है। कार्यक्रम के मुताबिक प्रधानमंत्री इस पौराणिक शहर को समर्पित एक डाक टिकट का विमोचन भी करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री शहर के भीड़भाड़ वाले कैंट इलाके से गुजरने वाली एक सड़क के चौड़ीकरण कार्य का भी शिलान्यास करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा के मद्देनजर शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं। उनके दौरे की तैयारियों पर नजर रखने के लिए विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) के अधिकारी शुक्रवार से ही वाराणसी में डेरा डाले हुए हैं। डीएलडब्ल्यू के विशालकाय परिसर को मोदी की रवानगी तक ‘नो फ्लाई जोन’ घोषित किया गया है।

Courtesy: Jansatta

Categories: Politics