गवर्नर से मिलने पहुंचे अखिलेश, अब क्या होगा अगला कदम?

गवर्नर से मिलने पहुंचे अखिलेश, अब क्या होगा अगला कदम?

लखनऊ
समाजवादी पार्टी में जारी घमासान के बीच बुधवार दोपहर सीएम अखिलेश यादव सूबे के गवर्नर राम नाइक से मिलने पहुचे। इससे कई तरह की राजनीतिक अटकलबाजियों को हवा मिली। कुछ ने अंदाजा लगाया कि सीएम शायद इस्तीफा देने के लिए गवर्नर से मिले हैं। वहीं, कुछ का अंदाजा था कि मंत्रिमंडल विस्तार या मंत्री पवन पांडेय की बर्खास्तगी के मामले पर चर्चा के लिए सीएम ने गवर्नर से मुलाकात की।

हालांकि, सूत्रों का यह भी कहना है कि राज्य की मौजूदा राजनीतिक गतिविधियों की जानकारी लेने के लिए राज्यपाल ने अखिलेश यादव को बुलाया था। बता दें कि गवर्नर यह कह चुके हैं कि राज्य के राजनीतिक घटनाक्रम पर उनकी नजर है। हालांकि, उन्होंने इस बात से इनकार किया था कि राज्य में कोई संवैधानिक संकट है।

मुलायम ने भी की बैठक
सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव अब भी इस विवाद को थामने की कोशिश में लगे हुए हैं। उन्होंने बुधवार को लखनऊ के विक्रमादित्य मार्ग स्थित अपने आवास पर बर्खास्त मंत्रियों की बैठक बुलाई। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव समेत सभी बर्खास्त मंत्री मुलायम सिंह यादव से मिलने पहुंचे।

बर्खास्त मंत्री ने कहा, मुलायम से मिलकर रखेंगे पक्ष
मुलायम के करीबी माने जाने वाले एमएलसी आशु मलिक के साथ मारपीट करने के आरोप में राज्यमंत्री पवन पांडेय को बुधवार को छह साल के लिए पार्टी से निकाल दिया गया। प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल ने यह ऐलान करते हुए यह भी कहा कि पवन को कैबिनेट से भी निकाले जाने को लेकर उन्होंने सीएम को चिट्ठी लिखी है। वहीं, पवन पांडेय ने कहा कि पार्टी से बर्खास्तगी से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। पवन पांडेय के मुताबिक, वे मुलायम से मिलकर अपना पक्ष रखेंगे क्योंकि उनपर लगे आरोप निराधार हैं।

Courtesy: Bhaskar

Categories: India

Related Articles