डोनाल्‍ड ट्रंप को झटका, रिपब्लिकन और बुश के समय विदेश मंत्री रहे कोलिन पावेल ने दिया हिलेरी को समर्थन

डोनाल्‍ड ट्रंप को झटका, रिपब्लिकन और बुश के समय विदेश मंत्री रहे कोलिन पावेल ने दिया हिलेरी को समर्थन

कोलंबस (अमेरिका): अमेरिका के पूर्व विदेश मंत्री कोलिन पॉवेल ने अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में अपनी ही पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप का साथ देने से इनकार करते हुए कहा है कि वह ट्रंप के बजाए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को अपना वोट देंगे. इसके साथ ही हिलेरी को एक शीर्ष रिपब्लिकन नेता का समर्थन मिल गया है जो एक दुर्लभ बात है.

पावेल ने राष्ट्रपति रोनाल्ड रीगन के प्रशासन में सेवाएं दी थीं और वह राष्ट्रपति के तौर पर जॉर्ज डब्ल्यू बुश के पहले कार्यकाल में विदेश मंत्री थे. उन्होंने वर्ष 2008 एवं वर्ष 2012 में राष्ट्रपति बराक ओबामा को समर्थन दिया था. पावेल ने ट्रंप के बजाए हिलेरी को वोट देने की घोषणा लॉन्ग आईलैंड में सामूहिक मध्याह्न भोजन के दौरान की. इस कदम का हिलेरी ने स्वागत किया है.

हिलेरी ने ट्वीट किया, ‘एक अलंकृत सैन्य अधिकारी एवं प्रतिष्ठित राजनेता जनरल पावेल का समर्थन पाकर गौरवान्वित हूं.’पावेल ने अतीत में भी ट्रंप की नीतियों एवं बयानबाजी की बहुत आलोचना की है.
लीक हुए एक ईमेल में पावेल ने कहा था, ‘ट्रंप का दिमाग खराब है. हर कोई चाहता है कि मैं बोलूं लेकिन मैं ऐसे समय एवं स्थान पर बोलूंगा जब इसका सर्वाधिक प्रभाव पड़े जैसे कि मैंने वर्ष 2008 और वर्ष 2012 में किया था. इस समय ट्रंप ही खुद के सबसे बड़े दुश्मन हैं.’हिलेरी को कई रिपब्लिकन नेताओं का समर्थन मिला है लेकिन पावेल उन्हें समर्थन देने वाले सबसे हाई प्रोफाइल नेता हैं.

Courtesy: NDTV

Categories: International

Related Articles