सपा विधायक पर अनुज बधू और बसपा नेता पर किशोरी से दुष्कर्म का आरोप

सपा विधायक पर अनुज बधू और बसपा नेता पर किशोरी से दुष्कर्म का आरोप

लखनऊ रामपुर और अंबेडकरनगर में राजनीतिक दलों से जुड़े लोगों पर यौन हिंसा के गंभीर आरोप लगे हैं। अंबेडकरनगर में अपने भाई की विधवा से दुराचार में सपा विधायक पर मुकदमा लिखने का आदेश हुआ है जबकि रामपुर में एक बसपा नेता को किशोरी का अपहरण दुष्कर्म करने में जेल भेजा गया है। दोनों मामलों में आगे की कार्रवाई जारी है।

सपा विधायक पर भाई की विधवा से बलात्कार का आरोप

अंबेडकरनगर में सपा विधायक पर दुराचार का मुकदमा दर्ज करने का आदेश हो गया है। विधायक पर भाई की विधवा पत्नी को नशीला पदार्थ खिला कर बलात्कार करने का आरोप लगाया गया था। अम्बेडकरनगर आलापुर से सपा विधायक भीम प्रसाद सोनकर इस मामले में आरोपी हैं। आदेश के बाद अब राजे सुल्तानपुर थाना क्षेत्र में मामला दर्ज किया जाएगा।

किशोरी से दुष्कर्म के आरोपी बसपा नेता को जेल भेजा

पांच माह पूर्व रामपुर के पटवाई क्षेत्र से हुए किशोरी के अपहरण में बसपा के पूर्व जिला संयोजक गौरव चौधरी के ड्राइवर का हाथ था। बाद में बसपा नेता और ड्राइवर ने उसे बंधक बनाकर कई जगह दुष्कर्म किया। किशोरी के बरामद होने पर पुलिस ने बसपा नेता को गिरफ्तार कर कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया। आरोपी को आज मीडिया के सामने पेश करते हुए पुलिस अधीक्षक संजीव त्यागी ने बताया कि मुरादाबाद जिले के थाना मूंढापांडे निवासी पीडि़ता का 19 मई को बाजार से घर लौटते समय बोलेरो गाड़ी सवार चार युवकों ने अपहरण कर लिया था। इनमें से एक युवक को किशोरी ने पहचान लिया। वह पटवाई थाना क्षेत्र के ठाकुरद्वारा का डब्लू था। आरोपियों ने उसे जंगल में ले जाकर गांव के बाबू को फोन करके बुला लिया। बाबू बसपा नेता का ड्राइवर था। उसके बुलाने पर रात 11 बजे बसपा नेता भी पहुंच गया। उसने और ड्राइवर ने किशोरी से दुष्कर्म किया। इसके बाद उसे ठाकुरद्वारा में ही एक घर में रखा। तीन दिन बाद बाबू उसे मुरादाबाद ले गया। वहां भी एक कमरे में बंधक बनाकर बसपा नेता ने दुष्कर्म किया। इसके बाद उसे कभी रामपुर तो कभी मुरादाबाद में घुमाते रहे और दुष्कर्म करते रहे। एक दिन बाबू ने किशोरी को मुरादाबाद की बस में बैठाकर छोड़ दिया। 22 अक्टूबर को किशोरी को पुलिस ने रामपुर कचहरी के पास से बरामद कर अदालत में बयान कराए। एसपी ने बताया कि इसके बाद ज्वालानगर निवासी बसपा नेता को मंगलवार शाम गिरफ्तार कर लिया गया। डब्लू को छोड़कर बाकी आरोपियों को जेल भेजा जा चुका है।

Courtesy: Jagran.com

Categories: Crime