Paytm के CEO से रिक्‍शेवाले ने मांगे 50 रुपए, तो CM अखिलेश ने दिया घर का तोहफा

Paytm के CEO से रिक्‍शेवाले ने मांगे 50 रुपए, तो CM अखिलेश ने दिया घर का तोहफा

लखनऊ.दीपावली से तीन दिन पहले यहां के रिक्शेवाले मणिराम की किस्मत चमक गई। दरअसल, जाम में फंसे paytm के सीईओ विजय शेखर उसके रिक्शे से सीएम हाउस पहुंचे थे। मणिराम जब किराए के 50 रुपए लेकर चलने को हुआ तो सीएम ने उसे रोका और घर, 6000 हजार रुपए नगद और एक ई-रिक्शा तोहफे में दे दिया। खुद अखिलेश ने मणिराम की फोटाे ट्विटर पर पोस्ट करके इसकी जानकारी दी है। मणिराम को नहीं पता था विजय 7000 करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक…

– paytm के सीईओ और यश भारती अवॉर्ड से सम्‍मानित विजय शेखर गुरुवार को सीएम अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे थे, लेकिन उनकी कार जाम में फंस गई।

– देर न हो जाए, यह सोचकर विजय शेखर ने रिक्शे से ही सीएम हाउस पहुंचने का फैसला किया।

– उन्होंने कालीदास मार्ग पर सड़क किनारे बैठे मणिराम को आवाज लगाई। पूछा, “सीएम हाउस चलोगे।” उसने झट से हां कर दी।

– उसे नहीं पता था कि वह जिस शख्स को अपने रिक्शे से सीएम हाउस ले जा रहा है वह 7000 करोड़ रुपए से ज्यादा की प्रॉपर्टी का मालिक है।

किस्मत ही मणिराम को बंगले में अंदर ले गई

– मणिराम सीएम हाउस के बाहर से ही लौट जाना चाहता था, लेकिन विजय ने अंदर तक छोड़कर आने को कहा।

– सिक्युरिटी वालों ने पहले तो रिक्शा सीएम हाउस में ले जाने से मना कर दिया। फिर काफी पूछताछ के बाद इजाजत दे दी।

– विजय शेखर से जब किराए के पैसे लेकर मणिराम चलने को हुआ तो सीएम अखि‍लेश ने उसे बुला लिया। बात की और दीवाली के गिफ्ट के रूप में 6 हजार रुपए कैश। एक ई-रिक्‍शा और लखनऊ में घर दे दिया।

कौन हैं विजय शेखर?

– 38 साल के विजय शेखर का जन्म यूपी के अलीगढ़ में हुआ था। उन्होंने दिल्ली इंजीनियरिंग कॉलेज से पढ़ाई की है। वे पेटीएम के फाउंडर और सीईओ हैं।
– हुरून इंडिया 2016 रिपोर्ट में अमीरों की लिस्ट में उनके पास 7,300 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी बताई गई है। पिछले एक साल में उनकी कुल कमाई 162 गुना बढ़ी है।

Courtesy: Bhaskar

Categories: India

Related Articles