इंदिरा गांधी की शहादत का अपमान करने पर कांग्रेस ने मोदी सरकार को लताड़ा

इंदिरा गांधी की शहादत का अपमान करने पर कांग्रेस ने मोदी सरकार को लताड़ा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने नरेंद्र मोदी की सरकार द्वारा इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि में हुई प्रार्थना सभा में मोदी सरकार द्वारा किसी भी सदस्य के शामिल ना होने पर मोदी सकार पर निशाना साधा।

आनंद शर्मा ने इसे  जानबूझकर अपमान किए बात कही और इंदिरा गांधी को ‘एक दिग्गज नेता और लोकप्रिय प्रधानमंत्री बताया, जिन्होंने भारत के लिए अपनी जान दे दी।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने आज इंदिरा गांधी को उनकी 32वीं पुण्यतिथि के अवसर पर श्रद्धांजलि दी जबकि राहुल गांधी ने 24, अकबर रोड से उस 1, सफदरजंग रोड तक मार्च किया, जहां भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री की हत्या हुई थी।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी इंदिरा मेमोरियल पर मौजूद थे। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्षा सोनिया गांधी और अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि दी। वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कहा कि पदाधिकारियों ने इस अवसर पर एक प्रार्थना सभा में शिरकत की। इस दौरान केंद्र सरकार का कोई व्यक्ति वहां मौजूद नहीं था।

गौरतलब है इससे पहले भी रविवार को आनंद शर्मा ने  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान आपत्ति जताई थी, जिसमें रविवार को ‘मन की बात’ में पीएम मोदी ने कहा था कि इंदिरा गांधी की मौत के बाद सरदार पटेल की जयंती के दिन हजारों सरदारों को मौत के घाट उतारा गया।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के अंदर इंदिरा गांधी या सरदार पटेल को लेकर कोई विभाजन नहीं है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार समाज को बांट रही है।

Courtesy: JantakaReporter

Categories: Politics

Related Articles