मुलायम की छोटी बहू पीएम मोदी की मुरीद, सर्जिकल स्ट्राइक को बताया जरूरी

मुलायम की छोटी बहू पीएम मोदी की मुरीद, सर्जिकल स्ट्राइक को बताया जरूरी

लखनऊ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में सेना की सफल सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में राय जुदा है। इसके विपरीत उनके छोटे भाई की पत्नी तथा लखनऊ कैंट वे समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी अपर्णा यादव खुलकर सर्जिकल स्ट्राइक के समर्थन में हैं।

इनके विचारों को देखते हुए लगता है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सेना का सर्जिकल स्ट्राइक एक बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है। समाजवादी पार्टी में भी इसको लेकर मिली-जुली प्रतिक्रिया है।

परसों एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा था कि सेना के सर्जिकल स्ट्राइक तो होते रहे हैं और इसे इतना प्रचारित करने की जरूरत नहीं है। कल उनके छोटे भाई प्रतीक यादव की पत्नी तथा समाजवादी पार्टी की नेता अपर्णा यादव ने सर्जिकल स्ट्राइक का समर्थन करते हुए इसे बहुत जरूरी बताया। मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव सफल सर्जिकल स्ट्राइक पर ने देर से ही सही लेकिन बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने कहा कि हमें इस तरह के सफल सर्जिकल स्ट्राइक्स करने की बेहद जरूरत है। प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव सक्रिय राजनीति में हैं। लखनऊ के कैंट क्षेत्र से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी अपर्णा यादव ने कहा कि अगर पाकिस्तान फिर से भारत में कहीं से भी घुसपैठ करने की कोशिश करता है तो और इस तरह की और सफल सर्जिकल स्ट्राइक्स होनी चाहिए।

अपर्णा 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में लखनऊ कैंट से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी हैं। 26 वर्षीय अपर्णा ने इंग्लैंड की मैनचेस्टर यूनिवर्सिटी से इंटरनेशनल रिलेशंस विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है। अपर्णा के पति प्रतीक मुलायम सिंह की दूसरी पत्नी के बेटे हैं। वह जिम की चेन चलाने के साथ ही प्रदेश तथा देश में रियल एस्टेट के कारोबार में बेहद सक्रिय हैं। अपर्णा पहले भी कई बार पीएम नरेंद्र मोदी की सराहना कर चुकी हैं। प्रधानमंत्री मोदी के लखनऊ आगमन के दौरान उन्होंने ऐशबाग में दशहरा के दिन प्रधानमंत्री का आशीर्वाद भी लिया था।

अखिलेश ने कहा था- होते रहते हैं सर्जिकल स्ट्राइक

मुख्यमंत्री और अपर्णा के जेठ अखिलेश यादव ने कहा था कि मेरी पढ़ाई सैनिक स्कूल में हुई है, मेरे कई दोस्त आज सेना में बड़े अधिकारी हैं और उनका यह कहना है कि सर्जिकल स्ट्राइक पहले भी होते रहे हैं।

चुनावी मौसम को देखते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह प्रदेश में होने वाली अपनी रैलियों में सर्जिकल स्ट्राइक की खूब चर्चा कर रहे हैं। इसकी वजह से ही अखिलेश ने यह बयान दिया था।

Courtesy: Jagran.com

Categories: Politics

Related Articles