सौरव गांगुली की इंग्‍लैंड को चेतावनी, न्‍यूजीलैंड की तरह ही ‘सफाया’ कर सकती है टीम इंडिया

सौरव गांगुली की इंग्‍लैंड को चेतावनी, न्‍यूजीलैंड की तरह ही ‘सफाया’ कर सकती है टीम इंडिया

कोलकाता: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बुधवार को इंग्लैंड को सचेत करते हुए कहा कि भारत आगामी टेस्ट सीरीज में उसका भी सफाया कर सकता है. भारत और इंग्लैंड के बीच नौ नवंबर से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है. गौरतलब है कि भारत ने हाल ही में न्यूजीलैंड का भी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से सफाया किया.

गांगुली ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘भारतीय टीम इस समय शानदार अंदाज में खेल रही है. न्यूजीलैंड की ही तरह मुझे एक और सीरीज व्हाइटवॉश होने की उम्मीद है. इंग्लैंड को सचेत रहना चाहिए.” गांगुली की ही तरह इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान भी मंगलवार को कह चुके हैं कि इंग्लैंड में स्तरीय स्पिन गेंदबाजों की बेहद कमी है और उनके बल्लेबाज बांग्लादेश में स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष करते नजर आए. वॉन ने कहा था कि रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा जैसे धुरंधर स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ नुकसान से बचने के लिए संयम से खेलना होगा.
वान ने कहा था कि इंग्लैंड ने जिस तरह से बांग्लादेश के खिलाफ प्रदर्शन किया है यदि वैसा ही भारत के खिलाफ भी खेला तो उनका पांच मैचों की सीरीज में सफाया हो जाएगा. वान ने कहा था, बांग्लादेश के खिलाफ टीम का प्रदर्शन बेकार था. वह काफी समय तक तीन विकेट पर 30-40 रन बनाकर अटके रहे. यदि ऐसा ही नंबर वन टेस्ट टीम भारत के खिलाफ खेलेंगे तो उनका सीरीज में 0-5 से सफाया हो जाएगा

Courtesy: NDTV

Categories: Sports