चेक बाउंस केस: कोर्ट ने कहा भारत नहीं आना चाहते माल्या, गैर जमानती वारंट जारी

चेक बाउंस केस: कोर्ट ने कहा भारत नहीं आना चाहते माल्या, गैर जमानती वारंट जारी

शराब कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ पटियाला हाउस कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया है. कोर्ट ने कहा कि माल्या कोर्ट के आदेशों का सम्मान नहीं कर रहे हैं. उन्होंने पिछली सुनवाई के दौरान कहा था कि वह भारत आना चाहता हैं, लेकिन उनका पासपोर्ट जब्त है. यह सिर्फ दिखावा है.

कोर्ट ने भारतीय विदेश मंत्रालय से कहा था कि वह लंदन में रह रहे विजय माल्या को वारंट भेजे. कोर्ट द्वारा बार-बार फरमान सुनाए जाने के बावजूद भी विजय माल्या कोर्ट में हाजिर नहीं हो रहे हैं. ऐसे में उनकी पेशी के लिए कड़े कदम उठाए जाने की जरूरत है, जिसे जल्द किया जाना चाहिए.

विजय माल्या के वकील ने कोर्ट को बताया था कि उनके मुवक्किल देश लौटने की हालत में नहीं हैं. उनका पासपोर्ट जब्त कर लिया गया है. बताते चलें कि दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने 7.5 करोड़ रुपये के चेक बाउंस के मामले में माल्या के खिलाफ चार केस दर्ज करवा चुका है.

बताते चलें कि इससे पहले बॉम्बे हाईकोर्ट माल्या को भगोड़ा घोषि‍त कर चुका है, तो सुप्रीम कोर्ट ने उनको हलफनामा दायर कर देश-विदेश में जमा की गई सारी संपत्ति की जानकारी देने को कहा था. कोर्ट ने माल्या को हलफनामा दायर करने के लिए चार हफ्तों का समय दिया है.

Courtesy: AajTak

Categories: India

Related Articles