दिल्‍ली के ऋषभ पंत ने जमाया रणजी ट्रॉफी का सबसे तेज शतक, चौकों से ज्‍यादा लगाए छक्‍के..

दिल्‍ली के ऋषभ पंत ने जमाया रणजी ट्रॉफी का सबसे तेज शतक, चौकों से ज्‍यादा लगाए छक्‍के..

तिरुवनंतपुरम: जूनियर वर्ल्‍डकप में अपने धमाकेदार प्रदर्शन से हर किसी का ध्‍यान आकर्षित करने वाले दिल्‍ली के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत का बल्‍ला इस रणजी सीरीज में जमकर चल रहा है. झारखंड के खिलाफ यहां चार दिवसीय रणजी ट्रॉफी मैच के अंतिम दिन पंत ने शानदार बल्‍लेबाजी करते हुए दूसरी पारी में भी शतक जमाया. फॉलोआन का सामना करते हुए दिल्‍ली ने अपनी दूसरी पारी में लंच तक चार विकेट पर 374 रन बनाए थे, इसमें पंत 135 रन बनाकर नाबाद थे.

अपनी इस पारी में पंत ने रणजी ट्रॉफी इतिहास में सबसे तेज शतक जमाने का रिकॉर्ड बनाया. शतक तक पहुंचने के लिए उन्‍होंने महज 48 गेंदों का सामना किया. पिछला रिकॉर्ड मध्‍य प्रदेश के नमन ओझा के नाम था जिन्‍होंने 2015 में 69 गेंदों पर सैकड़ा जमाया था.
खास बात यह है कि पंत ने अपनी तूफानी पारी में चौकों से ज्‍यादा छक्‍के जमाए हैं अपने 135 रन के लिए उन्‍होंने 66 गेंदों का सामना किया है और 8 चौके और 13 छक्‍के जमाए हैं (स्‍ट्राइक रेट 204.54).पंत के साथ मिलिंद कुमार 15 रन बनाकर नाबाद थे. गौरतलब है कि पंत इससे पहले महाराष्‍ट्र के खिलाफ मैच में तिहरा शतक भी जमा चुके हैं.

ऋषभ पंत ने इस मैच की पहली पारी में भी शतक जमाया था. पहली पारी में उन्‍होंने 106 गेंदों पर 117 रन ( 9चौके, आठ छक्‍के) बनाए थे लेकिन तब उनकी यह पारी झारखंड टीम के प्रतिभावान खिलाड़ी और पंत की तरह विकेटकीपर बल्‍लेबाज ईशान किशन के 273 रन की पारी के आगे दबकर रह गई थी. जूनियर वर्ल्‍डकप में ईशान भारतीय टीम के कप्‍तान थे. मैच में झारखंड की टीम ने पहली पारी में 493 रन बनाए थे जिसके जवाब में दिल्‍ली की पहली पारी 334 रन पर समाप्‍त हुई थी और उसे चार दिन के इस मैच में फॉलोआन करना पड़ा है.

Courtesy: NDTV

Categories: Sports