अक्षय ने यहां ‘शादी’ कर तोड़ दी 5000 साल पुरानी परंपरा, फिर हो गया ये

अक्षय ने यहां ‘शादी’ कर तोड़ दी 5000 साल पुरानी परंपरा, फिर हो गया ये

मथुरा.नंदगांव में चल रही एक्टर अक्षय कुमार और एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर की फिल्म ‘टॉयलेट-एक प्रेम कथा’ की शूटिंग के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई हैं। यहां जब से गांववालों को पता चला है कि बरसाना की लड़की से अक्षय कुमार ने शादी की शूटिंग की है, तब से वे गुस्से में हैं। मंदिरों के पुजारियों और लोगों का कहना है कि 5 हजार साल से बरसाना और नंदगांव के लड़के और लड़कियों में शादी नहीं हुई है। फिल्म में शादी का सीन दिखाकर परंपरा तोड़ी जा रही है। कहा जा रहा है कि बरसाना और नंदगांव के लोग इसके खिलाफ हाईकोर्ट तक जाएंगे।हर लड़के को कृष्‍ण तो लड़की को माना जाता है राधा का रूप…

– धार्मिक मान्यता के अनुसार, राधा बरसाना की रहने वाली थीं जबकि कृष्ण नंदगांव के थे।
– श्रीजी मंदिर के पुजारी भगवान दास गोस्वामी का कहना है कि नंदगांव के हर लड़के को कृष्ण के सखा और बरसाना की हर लड़की को राधा के रूप में माना जाता है।
– फिल्म में इन्हें लड़का और लड़की के रूप में शादी करवाना गलत है।

नंदगांव और बरसाना में नहीं हुआ कोई वैवाहिक संबंध
– बरसाना के ब्रजाचार्य पीठ के प्रवक्ता गोस्वामी घनश्याम राज भट्ट ने कहा कि 5 हजार साल से चली आ रही परंपरा में नंदगांव और बरसाना में कभी कोई वैवाहिक संबंध नहीं हुआ है।
– दोनों गांव के बीच के लोगों में रिश्ते नहीं होते हैं। बरसाना के बुजुर्ग नंदगांव को राधा की ससुराल भी मानते हैं। वे नंदगांव का पानी भी नहीं पीते हैं।
– वहीं, फिल्म ‘टॉयलेट-एक प्रेम कथा’ में जो शूटिंग चल रही है, उसमें एक्ट्रेस भूमि बरसाना की हैं और एक्टर अक्षय नंदगांव के हैं। दोनों की शादी की शूटिंग हो चुकी है।
– फिल्म की कहानी में हजारों साल की परंपरा के उलट दोनों गांवों के बीच वैवाहिक संबंध दिखाया गया है।
– गोस्वामी ने आगे बताया कि फिल्म में यह परंपरा पर कुठाराघात किया गया है।

फिल्‍म की शूटिंग रोकने की दी गई धमकी 
– पुजारियों और गांववालों ने फिल्म प्रॉड्यूसर और डायरेक्‍टर से इसकी कहानी को बदलने को कहा है वरना शूटिंग रोकने की धमकी दी है।
– बता दें, नंदगांव में एक हफ्ते से फिल्म की शूटिंग चल रही है। इसमें बरसाना से दुल्हन विदा होकर नंदगांव पहुंचने का दृष्य फिल्माया गया है।
– इसके साथ-साथ दहेज का सामान भी बरसाना से नंदगांव ले जाते हुए दिखाया गया है।

मोदी से मुलाकात के बाद तैयार की गई थी फिल्‍म की कहानी
– फिल्म की शूटिंग के लिए पुरानी हवेली को सजाया गया। ग्रामीण माहौल को दिखाने के लिए कस्बे में आधा दर्जन से ज्‍यादा स्थानों को शूटिंग के लिए चुना गया है।
– बताया जा रहा है कि इस फिल्म की कल्पना फरवरी में ही की गई थी। उस वक्त अक्षय स्वच्छता अभियान को लेकर नरेंद्र मोदी से मिले थे।
– इस मुलाकात के बाद ही इस फिल्‍म की कहानी तैयार की गई। फिल्‍म के जरिए ग्रामीण इलाकों के लोगों को शौचालय का इस्‍तेमाल करने और स्‍वच्‍छता का संदेश देने का काम किया जाएगा।
– अक्षय कुमार फिल्‍म में कॉमेडी करेंगे। साथ ही भूमि पेडनेकर के साथ रोमांस करते हुए भी दिखेंगे।
– फिल्म के डायरेक्टर नीरज पांडे हैं, जिनके साथ अक्षय कई हिट फिल्‍में दे चुके हैं। हाल में दोनों की जोड़ी ने रुस्‍तम में एक साथ काम किया था।

Courtesy: Bhaskar.com

Categories: Entertainment

Related Articles