13वां दिनः ‘नोटबंदी सही या गलत’ पर बहस, राहुल गांधी के सामने भिड़े लोग

13वां दिनः ‘नोटबंदी सही या गलत’ पर बहस, राहुल गांधी के सामने भिड़े लोग

नई दिल्ली  आज नोटबंदी का 13वां दिन है। एक दिन (रविवार) की छुट्टी के बाद सोमवार को बैंक फिर खुलेंगे। पैसों की किल्लत के चलते सोमवार तड़के से ही दिल्ली-एनसीआर के बैंकों और एटीएम के बाहर लाइन लगी हुई है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार तड़के सुबह पैसे के लिए एटीएम की लाइन में लगे लोगों से मिलने के लिए दिल्ली के कई इलाकों में पहुंचे।

इस कड़ी में वह सबसे पहले दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में पहुंचे। यहां पर उन्होंने नोटबंदी के चलते आ रही परेशानी के मद्देनजर लोगों से बातचीत की। जहांगीरपुरी के बाद राहुल गांधी इंद्रलोक इलाके में भी एटीएम के बाहर लोगों से मिले।

इसके बाद वह इंद्रलोक से सटे जखीरा इलाके में भी गए, जहां उन्होंने लोगों से मुलाकात कर परेशानी के बारे में जानकारी ली।

समाचार एजेंसी के मुताबिक, राहुल गांधी सबसे पहले दिल्ली के जहांगीरपुरी के एक एटीएम के बाहर पहुंचे। यहां पर राहुल को देख वहां लोगों की भीड़ लग गई। राहुल ने भी सबसे बात कर उनकी समस्याएं पूछीं। इस दौरान वहां मौजूद दो व्यक्तियों के बीच कहासुनी भी हुई। राहुल ने दोनों को शांत कराया।


इन इलाकों में गए राहुल गांधी

-इंद्रे लोक
-जखीरा
-जहांगीर पुरी

गौरतलब है कि इससे पहले संसद मार्ग स्थित भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की शाखा में पहुंच राहुल ने आम लोगों की तरह कतार में खड़े होकर 500 और 1000 रुपये के अपने पुराने नोट बदलवाए थे।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें यह बात समझ नहीं आएगी कि केंद्र सरकार के इस कदम के कारण लोगों को कितनी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है।

Courtesy: Jagran.com

Categories: India