साइना, सिंधु हॉन्ग कॉन्ग ओपन के दूसरे दौर में

साइना, सिंधु हॉन्ग कॉन्ग ओपन के दूसरे दौर में

कोलून
भारत की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ियों साइना नेहवाल और पीवी सिंधु ने विपरीत हालात में जीत के साथ हॉन्ग कॉन्ग सुपर सीरीज बैडमिंटन के महिला एकल के दूसरे दौर में प्रवेश किया। चोट के बाद वापसी की कोशिशों में जुटी साइना ने थाइलैंड की पोर्नटिप बुरानाप्रासेरत्सुक को कड़े मुकाबले में 12-21, 21-19, 21-17 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई।

लंदन ओलिंपिक की ब्रॉन्ज मेडल विजेता साइना को चीन ओपन के पहले दौर में पोर्नटिप ने हराया था । चोट के कारण तीन महीने बाद लौटी साइना ने उस हार का बदला चुकता करते हुए दुनिया की 12वें नंबर की थाई खिलाड़ी को हराया।

दुबई सुपर सीरीज फाइनल के लिए क्वॉलिफाइ करने की कोशिशों में जुटी पांचवीं वरीयता प्राप्त साइना का सामना अब जापान की सायाका सातो से होगा जिन्होंने चीनी ताइपे की चियांग मेइ हुइ को हराया। दूसरी तरफ रियो ओलिंपिक की सिल्वर मेडल विजेता सिंधु ने आसान मकाबले में इंडोनेशिया की सुसांतो यूलिया योसेफिन को 21-13, 21-16 से हराया। अगले दौर में सिंधु चीनी ताइपे की सू या चिंग से भिड़ेंगी जिन्होंने पहले दौर में सातवीं वरीय कोरिया की सिंह जी ह्युन को हराकर उलटफेर किया।

पुरुष एकल में स्विस ओपन विजेता एच एस प्रणय ने चीन के कियाओ बिन को 21-16, 21-18 से हराया। वहीं राष्ट्रीय चैम्पियन समीर वर्मा ने जापान के ताकुमा उएदा को 22-20, 21-18 से शिकस्त दी। अजय जयराम ने इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका गिंटिंग को 21-15, 13-21, 21-16 से हराया लेकिन बी साई प्रणीत को तीसरे वरीय डेनमार्क के यान ओ योर्गेनसन के खिलाफ 18-21, 18-21 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। पुरुष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी को कोरिया के सोल्ग्यु चोइ और को सुंग ह्यून के हाथों 15-21, 8-21 से पराजय झेलनी पड़ी।

Courtesy: NBT

Categories: Sports

Related Articles