नोटबंदी : चिदंबरम बाेले, मैं जेटली की जगह होता तो इस्‍तीफा दे देता

नोटबंदी : चिदंबरम बाेले, मैं जेटली की जगह होता तो इस्‍तीफा दे देता

“कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने भी नोटबंदी की प्रक्रिया को सही नहीं माना है। उन्‍होंने सोमवार को कहा कि अगर वह वित्त मंत्री होते और प्रधानमंत्राी नोटबंदी पर जोर देते तो वह इस्तीफा दे देते। ”

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा, अगर प्रधानमंत्री मुझसे कहते कि मुझे 1000 और 500 रूपये के नोट को अवैध घोषित करने का फैसला करना है, तो मै एेसा नहीं करने के लिए कहता। फैसला नहीं लेता।

उन्होंने कहा, मैं उन्हें तथ्य और आंकड़े देता। लेकिन, अगर वह कहते माफ कीजिए यह मेरा फैसला है मुझे यह करना ही है, तो मैं आपसे बेलाग लपेट कहता हूं, मैं इस्तीफा दे देता।

वह दिल्ली साहित्य महोत्सव में एक सवाल का जवाब दे रहे थे कि अगर वह केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली की जगह होते तो क्या करते।

नोटबंदी पर सरकार पर निशाना साधते हुए चिदंबरम ने दावा किया कि यह कदम भ्रष्टाचार, जाली मुद्रा और काला बाजारी जैसे लक्ष्यों को कतई पूरा नहीं करेगा जैसा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है।

हालांकि उन्होंने जोड़ा कि केवल लघु अवधि का यह फायदा होगा कि शहरी इलाके में लोग डिजिटल लेन-देन की ओर बढ़ेंगे। इसके अलावा और कुछ नहीं हाेगा। उन्‍होंने कहा कि कारोबार पर असर पड़ना स्‍वाभाविक है। जिससे आम आदमी प्रभावित होगा।

Courtesy: Outlook

 

Categories: India, Uncategorized

Related Articles